Yamaha ने खास फीचर्स के साथ लॉन्च किया FZS FI बाइक का Vintage Edition, जानिए कितनी है कीमत

0
12


Yamaha FZS FI Vintage Edition (फोटो-Twitter)

Yamaha FZS FI Vintage Edition (फोटो-Twitter)

यामाहा मोटर इंडिया ने अपनी पॉप्युलर बाइक यामाहा FZS FI का खास एडिशन Yamaha FZS FI Vintage Edition लॉन्च कर दिया है. नए विंटेज एडिशन में अलग-अलग कामों के लिए कनेक्ट एक्स एप्लीकेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 2, 2020, 10:32 AM IST

यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने अपनी पॉपुलर बाइक FZS FI का विंटेज एडिशन (Yamaha FZS FI Vintage Edition) लॉन्च कर दिया है. यामाहा ने FZS-FI के विंटेज एडिशन के लुक में बदलाव किए गए हैं और बाइक की बॉडी पर नए विटेंड ग्राफिक्स भी दिख रहे हैं, जो कि बेहद आकर्षक हैं. कंपनी ने पुष्टि की है कि नया वैरिएंट दिसंबर 2020 के पहले सप्ताह से सभी अथॉराइज्ड यामाहा डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वैसे तो यह पूरी तरह से रेगुलर मॉडल ही है, लेकिन इसमें खासतौर से कॉस्मैटिक अपडेट देखने को मिलेंगे, जिसमें सिंगल पीस लेदर फिनिश्ड सीट के साथ विंटेज ग्रीन शेड शामिल है.

यामाहा कि इस नई बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.09 लाख रुपए रखी है. जो रेगुलर मॉडल की तुलना में यह 5 हजार रुपए ज्यादा महंगी है. आइए जानते हैं बाइक फीचर्स के बारे में…

मिलेगी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

Yamaha FZS FI Vintage Edition के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस धांसू बाइक को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है, जिसे ग्राहक Yamaha Motorcycle Connect X ऐप के जरिये अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं. यामाहा ऐप के जरिये यूजर राइडिंग हिस्ट्री, आंसर बैक, बाइक लोकेशन, ई-लॉक, पार्किंग रिकॉर्ड समेत अन्य फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं.

इंजन

Vintage Edition के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है. बाइक में पहले की तरह ही 149cc का इंजन मिलेगा, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 12.2bhp की पावर और 13.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस के साथ 282mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220mm का रियर डिस्क ब्रेक लगा है.

ये भी पढ़ें : कार चलाने वालों के लिए जरूरी खबर! 1 जनवरी से बदल जाएंगे FASTag के नियम, शुरू होगी ये खास सर्विस

बेहद खास है लुक

Yamaha FZS FI Vintage Edition के लुक की बात करें तो कंपनी ने इस स्पोर्ट्स बाइक में नई लेदर फिनिश का इस्तेमाल किया गया है और सीट चौड़ी और ऊंची कर दी गई है. इस बाइक में 2 लेवल की सीट पहले से लगी आ रही है. इस खास एडिशन में सीट को खासा कंफर्टेबल बनाया गया है. साथ ही इस बाइक में नई एलईडी हेडलैंप लगी है.

.(tagsToTranslate)यामाहा की नई बाइक इंडिया(t)यामाहा एफजेडएस एफआई विंटेड एडिशन प्राइस फीचर्स(t)यामाहा एफजेडएस एफआई विंटेड एडिशन(t)yamaha new bike in india(t)yamaha fzs fi vintage edition price(t)yamaha fzs fi vintage edition launched(t)yamaha fzs fi vintage edition features(t)yamaha fzs fi vintage edition(t)YAMAHA FZS(t)best selling bikes in india

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here