Xi Jinping will deliver a speech at the opening ceremony of the 17th China-ASEAN Expo | शी चिनफिंग 17वें चीन-आसियान एक्सपो के उद्घाटन समारोह में भाषण देंगे

0
7



बीजिंग, 26 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुनयिंग ने 26 नवंबर को घोषणा की कि 17वें चीन-आसियान एक्सपो और चीन-आसियान व्यापार व निवेश शिखर सम्मेलन का उद्घाटन समारोह 27 नवंबर को चीन के क्वांगशी च्वांग स्वायत्त प्रदेश के नाननिंग शहर में आयोजित होगा। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग एक्सपो में वीडियो के जरिये भाषण देंगे।

बताया जाता है कि वर्तमान एक्सपो का विषय बेल्ट एंड रोड का समान निर्माण और डिजिटल अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाना है। अब सभी तैयारी हो चुकी हैं। वर्तमान एक्सपो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आयोजित होगा। चीन और आसियान के दस देशों के अलावा, जापान, फ्रांस, इटली और रूस समेत 22 देशों के उद्यम भाग लेंगे।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता काओ फंग ने कहा कि 3000 से अधिक देसी-विदेशी पेशेवर दर्शक एक्सपो में खरीददारी और बातचीत करेंगे। चीन स्थित यूरोप, मध्य पूर्व, दक्षिण अमेरिका, रूस और अफ्रीका के देशों और क्षेत्रों के उद्यमों के प्रतिनिधियों और पेशेवर अंतर्राष्ट्रीय खरीददारों को आमंत्रित भी किया जाएगा।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

— आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here