Tesla CEO Elon Musk says he is open to friendly deal with rival carmaker | अपने स्टार्ट-अप के लिए प्रतिद्वंद्वियों के साथ मर्जर को तैयार, सभी का बातचीत के लिए स्वागत

0
13


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मस्क ने कहा है कि उनका स्टार्ट-अप प्रतिद्वंद्वी के मर्जर के लिए खुला है

  • बर्लिन में एक एक्सल स्प्रिंगर इवेंट के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं
  • कंपनी का मार्केट कैप पहली बार 500 बिलियन डॉलर के पार पहुंचा है

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि उनका स्टार्ट-अप प्रतिद्वंद्वी के मर्जर के लिए खुला है। बर्लिन में एक एक्सल स्प्रिंगर इवेंट के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। उनसे पूछा गया था कि क्या वे प्रतिद्वंद्वी कार मेकर को खरीदने पर विचार करेंगे, जिससे 500 बिलियन डॉलर (39.97 लाख करोड़ रुपए) से अधिक की मार्केट वैल्यू वाली टेस्ला के लिए टेकओवर बिड लॉन्च करना आसान होगा।

इवेंट में मस्क ने कहा, “हम निश्चित रूप से ऐसे अधिग्रहण की शुरुआत नहीं कर रहे हैं, जो शत्रुतापूर्ण हो। अगर किसी ने कहा कि टेस्ला के साथ मर्जर अच्छा विचार है, तो हम उनसे बातचीत करने के लिए तैयार हैं।”

कंपनी ने निवेशकों को इस साल 550% का रिटर्न दिया
कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 2020 में अबतक 550% का रिटर्न दिया। शानदार तेजी के चलते कंपनी का मार्केट कैप भी पहली बार 554.29 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप से तीन गुना अधिक है। RIL मार्केट कैप के लिहाज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है।

शानदार तेजी की वजह
ब्लूमबर्ग के मुताबिक बीते हफ्ते से टेस्ला के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। क्योंकि, पिछले सोमवार को S&P डाउ जोंस इंडेक्स ने आने वाले दिनों में टेस्ला को इंडेक्स में शामिल करने की बात कही थी। रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के शेयर को डाउ जोंस इंडेक्स में इसी साल 21 दिसंबर को शामिल किया जा सकता है।

.(tagsToTranslate)ElonMusk(t)Tesla(t)rival carmaker(t)ElonMusk(t)Tesla CEO(t)Elon Musk(t)Tesla car(t)Tesla electric vehicle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here