Sri Lanka Cricket: Due to salary controversy bowling coach Chaminda Vaas resign from team | Sri Lanka Cricket: Salary विवाद के चलते Chaminda Vaas ने नियुक्ति के तीन दिन बाद ही कोच पद से दिया इस्तीफा

0
4


कोलंबो: एक वक्त पर श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) का बोलबाला था और एक दिन उसका इतना बुरा दौर आ जाएगा ये किसी ने नहीं सोचा था. 1996 में विश्व विजेता से बनने से लेकर 2007 और 2011 के विश्वकप में लगातार फाइनल तक का सफर तय करने वाली ये श्रीलंका (Sri Lanka) अपने घर में भी बुरी तरह हार झेलती है. वहीं इस टीम में विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे है. 

वेतन विवाद के चलते कोच ने दिया इस्तीफा

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज चमिंडा वास (Chaminda Vaas) ने देश के क्रिकेट बोर्ड के साथ वेतन विवाद के कारण राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें तीन दिन पहले ही इस पद पर नियुक्त किया गया था.

IND VS ENG: आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में Umesh Yadav की वापसी, Shardul Thakur की छुट्टी

वास (Chaminda Vaas) ने वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम के रवाना होने से ठीक पहले इस्तीफा दिया.

वास के फैसले पर बोला श्रीलंका बोर्ड 

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम उसकी शर्तों पर सहमति नहीं जता सकते थे कि इसलिए उसने इस्तीफा दे दिया’.

एसएलसी ने बयान में कहा, ‘यह निराशाजनक है कि दुनिया भर में जिस तरह का आर्थिक माहौल है उसे देखते हुए वास ने निजी वित्तीय फायदे के लिए टीम की रवानगी की पूर्व संध्या पर अचानक और इस तरह का गैरजिम्मेदाराना कदम उठाया’.

सीरीज से पहले वास का बड़ा फैसला

हाल में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वास को पिछले हफ्ते ही ऑस्ट्रेलिया के डेविड सेकेर की जगह श्रीलंका का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था.

वास (Chaminda Vaas) को तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के अलावा दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए सोमवार को टीम के साथ वेस्टइंडीज रवाना होना था.

बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि देश के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल रहे वास (Chaminda Vaas) ने एसएलसी अकादमी के कोच पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here