Sports legends like sachin tendulkar, sourav ganguly and many more are paying their respect to Diego Armando Maradona on social media | Diego Maradona के निधन से पूरे खेल जगत में शोक, सचिन सहित कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

0
11


नई दिल्ली: दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Armando Maradona) के निधन से पूरा खेल जगत शोक में डूब गया है. सोशल मीडिया पर सभी इस महानायक को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि फुटबॉल और खेल जगत ने अपने महानतम सपूतों में से एक को खो दिया है.

सचिन ने 1986 विश्व कप की जीत के बाद ट्रॉफी लिए अपने साथियों के कंधे पर सवार माराडोना (Diego Armando Maradona) की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, ‘फुटबॉल और खेल जगत ने अपने महानतम सपूतों में से एक को खो दिया. आपकी आत्मा को शांति मिले डिएगो. आपकी याद आएगी’.

Diego Maradona का वो फेमस गोल, जिसे कहा गया-‘The hand of god’

 

बीसीसीआई के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) ने ट्वीट करते हुए माराडोना (Diego Armando Maradona) को याद किया और लिखा, ‘मेरा हीरो नहीं रहा. मेरा मैड जीनियस अब जीवन मरण के चक्र से मुक्त हुआ. मैं तो सिर्फ तुम्हारे लिए फुटबॉल देखा करता था’.

 

पुर्तगाल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने माराडोना को जादूगर बताते हुए कहा कि वह काफी जल्दी दुनिया से चले गए. रोनाल्डो ने ट्वीट किया, ‘आज मैंने अपने एक अच्छे दोस्त को अलविदा कह दिया और विश्व ने एक महान जिनियस को. विश्व के सर्वकालिक महान जादूगर. वह जल्दी चले गए लेकिन अपने पीछे एक विरासत छोड़ गए और एक ऐसा शून्य जिसे कभी नहीं भरा जा सकता. भगवान आपकी आत्मा को शांति दे. आप कभी नहीं भुलाया जा सकते’.

 

मेसी ने अपने पोस्ट में कुछ तस्वीरें साझा की, जिसमें वह माराडोना के साथ एक समारोह में काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. मेसी ने अपने संदेश में लिखा, ‘अर्जेंटीना के सभी लोगों और फुटबॉल के लिए बहुत ही दुखद: दिन. वह हमें छोड़कर चले गए लेकिन वह ज्यादा दूर नहीं जा सकते क्योंकि डिएगो अमर हैं. मैं उस महान इंसान के साथ बिताए गए’.

वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स ने महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर शोक जताते हुए कहा है ट्वीट किया और लिखा, ‘यकीन नहीं हो रहा है कि फुटबॉल का महानायक अब इस दुनिया में नहीं रहा. आपकी आत्मा को शांति मिले डिएगो. आपके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं’.

महान फुटबॉल प्‍लेयर Diego Armando Maradona नहीं रहे, अर्जेंटीना को दिलाया था वर्ल्‍ड कप

बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘खेल के महानायकों में एक एक डिएगो माराडोना का निधन. खेल जगत के लिए दुखद दिन. उनके परिवार , दोस्तों और हितैषियों के प्रति संवेदना’.

 

भारत के पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन रास्किन्हा ने लिखा, ‘तमाम यादों और पागलपन के लिये धन्यवाद’.

भारत के पूर्व फुटबॉलर आई एम विजयन ने लिखा, ‘फुटबॉल के भगवान , भगवान आपकी आत्मा को शांति दे’.

अर्जेटीना को 1986 में विश्व विजेता बनाने वाले माराडोना (Diego Armando Maradona) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. निधन से कुछ दिन पहले इसी महीने सिर में ब्लड क्लॉट की उनकी सर्जरी हुई थी. अर्जेटीना के पूर्व मिडफील्डर और मैनेजर का खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here