Samsung लाया दुनिया का सबसे हाई परफॉर्मेंस वाला कर्व्ड Gaming मॉनिटर ‘Odyssey’, मिलेगा 240Hz डिस्प्ले

0
20


गुरुग्राम. भारत के सबसे बड़े और सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रांड सैमसंग ने अपने नए कर्व्‍ड Odyssey G9 और G7 गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज को भारत में पेश किया है. सीईएस 2020 में प्रदर्शित किए गए यह मॉनिटर्स एक साथ कम्‍फरटेबल कर्वेचर, इमर्सिव इंटरैक्‍शन और परफेक्‍ट पिक्‍चर क्‍वालिटी उपलब्‍ध कराने के जरिये गेमिंग अनुभव को पुर्नपरिभाषित करेंगे. गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज में दो मॉडल्‍स  G9 – इंडस्‍ट्री-लीडिंग 49-इंच डिस्‍प्‍ले – और G7, 32-इंच और 27-इंच में उपलब्‍ध हैं. दोनों Odyssey गेमिंग मॉनिटर्स को इमर्सिव गेमिंग को अगले स्‍तर पर ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है और यह आज से ही प्री-बुकिंग के लिए उपलब्‍ध होंगे.

Odyssey मॉनिटर्स दुनिया के पहले 1000R गेमिंग मॉनिटर्स हैं, इसका मतलब है कि इसमें 1,000 मिलीमीटर का कर्वेचर रेडियस है, जो अधिकतम इमरसन और न्‍यूनतम आंख तनाव के लिए मानव आंख के कर्व से मैच खाता है. Odyssey मॉनिटर्स के शानदार प्रदर्शन को अग्रणी अंतरराष्‍ट्रीय सर्टिफि‍केशन संगठन TÜV Rheinland द्वारा प्रमाणित किया गया है. इसने सैमसंग को इंडस्‍ट्री का पहला हाई परफॉर्मेंस 1000R कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले और आई कम्‍फर्ट सर्टिफि‍केट प्रदान किया है.

फास्‍ट स्‍पीड, न्‍यूनतम व्‍यवधान और अधिकतम संवेदनशीलता के लिए गेमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए, Odyssey मॉनिटर्स 1ms रिस्‍पॉन्‍स टाइम और 240Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करते हैं, जो एक पारंपरिक स्‍क्रीन की तुलना में प्रति सेकेंड चार गुना अधिक फ्रेम्‍स को प्रदर्शित करती है. Odyssey मॉनिटर क्रिस्‍टल क्‍लियर QLED पिक्‍चर क्‍वालिटी के साथ दुनिया का पहला डुअल क्‍वाड हाई-डेफि‍निशन (DQHD) मॉनिटर है, जो इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए अविश्‍वसनीय रूप से विस्‍तृत, पिन-शार्प इमेज प्रदान करता है.

सैमसंग का सबसे नया गेमिंग मॉनिटर NVIDIA G-SYNC® सुसंगता और DP1.4 पर एडेप्टिव सिंक को सपोर्ट करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि Odyssey मॉनिटर ग्राफि‍क्‍स कार्ड के प्रत्‍येक फ्रेम से मेल खाए, ताकि गेमर्स किसी भी फ्रेम से कभी न चूकें.डिजाइन के मोर्चे पर, दोनों मॉनिटर्स को गेमिंग मॉनिटर्स की तरह से दिखाने के लिए पूरी तरह से नए तरीके से डिजाइन किया गया है.

पुनीत सेठी, वाइस प्रेसिडेंट, कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एंटरप्राइज बिजनेस, सैमसंग इंडिया, ने कहा, “नया Odyssey पोर्टफोलियो यह साबित करता है कि सैमसंग इंडस्‍ट्री-अग्रणी टेक्‍नोलॉजी और डिजाइन के साथ निरंतर इन्‍नोवेशन को बढ़ावा देती है, जो गेमर्स को आश्‍चर्यजनक तरीके से बेहतर प्रदर्शन करता है. गेमिंग के शौकीन अब इंडस्‍ट्री फर्स्‍ट फीचर्स जैसे 1000 R कर्वेचर, 1ms रिस्‍पॉन्‍स टाइम, 240Hz रिफ्रेश रेट, HRD10+ सपोर्ट आदि के साथ इमरसिव गेमिंग का अगले स्‍तर पर अनुभव हासिल कर सकता है. सैमसंग Odyssey कर्व्‍ड मॉनिटर कर्वेचर, कम्‍फर्ट और कम्‍पटीटिव एज का शानदार मिश्रण है और यह लॉन्‍च गेमिंग मॉनिटर मार्केट में हमारी उपस्थिति को और मजबूती प्रदान करेगी.”

सैमसंग Odyssey गेमिंग मॉनिटर्स

इमर्सन और स्‍पीड महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि गेमिंग अब पहले से कहीं अधिक प्रतिस्‍पर्धी है. नए मॉनिटर्स गेमिंग केंद्रित और टेक्‍नीकल इन्‍नोवेशन से सुसज्जित है, जिन्‍हें गेमर्स की स्‍पीड, रिस्‍पॉन्सिवनेस और न्‍यूनतम व्‍यवधान के साथ बेहतरीन संभव गेमिंग अनुभव की जरूरत को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है.

Odyssey G9: अधिक इमर्सिव गेमिंग अनुभव
49 इंच G9 दुनिया का पहला डुअल क्‍वाड हाई-डेफि‍निशन (DQHD; 5120×1440 रेजोल्‍यूशन) गेमिंग मॉनिटर है, जिसमें 240Hz रिफ्रेश रेट, 1ms रिस्‍पॉन्‍स टाइम, 32:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो, गहरा और इमरसिव 1000R कर्वेचर और 1000 cd/m2 का पीक ब्राइटनेस जैसे फीचर्स हैं. मॉनिटर में HDR1000 VA पैनल के साथ क्‍वॉन्‍टम डॉट टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जो गतिशील विस्‍तार से जीवंत रंग प्रदान करता है. इंडस्‍ट्री अग्रणी 1000R कर्व के साथ क्विक रिस्‍पॉन्‍स टाइम और रिफ्रेश रेट का मिश्रण व्‍यवधान और लैग टाइम को खत्‍म करता है, जो महत्‍वपूर्ण गेमिंग क्षणों के लिए अल्‍ट्रा-स्‍मूथ स्‍क्रीन ट्रांजिशन प्रदान करता है, जहां क्षण भर का व्‍यवधान का मतलब होगा जीत और हार के बीच अंतर.

G9 में ग्‍लॉसी व्‍हाइट एक्‍सटीरियर और एक फ्यूचरिस्टिक इनफिनिटी कोर लाइटिंग ग्‍लोइंग रियर कोर के साथ एकदम नया डिजाइन है, जिसमें 52 कलर्स और पांच लाइटिंग इफेक्‍ट ऑप्‍शन शामिल हैं. डिजाइन और लाइटिंग इफेक्‍ट्स प्रतियोगिता से परे हैं और किसी भी गेमिंग सेटअप के लिए पूरक है.

Odyssey G7: एकदम नया गेमिंग अनुभव

गेमर्स इसकी प्रशंसा करेंगे क्‍योंकि G7 में भी G9 की तरह ही क्विक रिस्‍पॉन्‍स टाइम और रिफ्रेश रेट, डीप कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले और ओवरऑल परफॉर्मेंस छोटे 32 इंच और 27 इंच मॉडल्‍स में मिलते हैं. G7 का क्‍वाड-हाई डे‍फि‍निशन (QHD; 2560×1440 रेजोल्‍यूशन), 16:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो और HDR600 VA पैनल एक 600 cd/m2 पीक ब्राइटनेस द्वारा समर्थित है. इसके अलावा, G7 की क्‍वॉन्‍टम डॉट टेक्‍नोलॉजी के साथ QLED स्‍क्रीन सटीक कलर रिप्रोडक्‍शन की असाधारण विस्‍तृत श्रृंखला प्रदान करती है, जो चमकदार रोशनी में भी क्रिस्‍प और क्लियर बनी रहती हे.

G7 को स्‍लीक, मैट ब्‍लैक एक्‍टीरियर और कलर-चेंजिंग रियर कोर लाइटिंग के साथ पूरी तरह से नए ढंग से डिजाइन किया गया है, जो गेमप्‍ले के दौरान स्‍टैटिक या डिम और साथ ही साथ गेमर्स की पसंद के आधार पर चेंज कलर्स प्रदान कर सकता है. इसके अलावा, G7 मॉनिटर के फ्रंट बेजेल में डायनामिक शेप और लाइटिंग को जोड़ता है.

कीमत और उपलब्‍धता
सैमसंग का Odyssey G9-49 इंच और G7 32 इंच और 27 इंच मॉडल भारत में 25 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर, 2020 तक स्‍पेशल गिफ्ट ऑफर्स के साथ प्री-बुकिंग के लिए उपलब्‍ध होंगे. प्री-बुकिंग ऑफर की जानकारी के लिए कृपया विजिट करें. इन मॉनिटर्स की कीमत 49,000 रुपए से लेकर 1,99,000 रुपए के बीच होगी. अधिक जानकारी के लिए, कृपया विजिट करें.

.(tagsToTranslate)Samsung(t)Gaming(t)Samsung India(t)Gaming Monitors Odyssey(t)samsung Gaming Monitors Odyssey(t)curved monitors(t)samsung monitors(t)tech news hindi(t)tech news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here