Provisional provincial status to Gilgit Baltistan is our priority: Imran | गिलगित बाल्टिस्तान को प्रोविजनल प्रांतीय दर्जा हमारी प्राथमिकता : इमरान

0
16



इस्लामाबाद, 2 दिसंबर (आईएएनएस) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार अपने वादे के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर गिलगित बाल्टिस्तान को प्रोविजनल प्रांतीय दर्जा देगी।

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, नए मंत्रिमंडल की शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर गिलगित बाल्टिस्तान की आधिकारिक यात्रा पर आए प्रधानमंत्री ने क्षेत्र के विकास के लिए अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बात की।

इमरान ने कहा कि सरकार पहले गिलगित बाल्टिस्तान को एक प्रांत का दर्जा प्रदान करने पर काम करेगी।

प्रधानमंत्री ने कैबिनेट और मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद को जनता की सेवा के लिए कठिन कर्तव्य की जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी।

उन्होंने कहा कि गिलगित बाल्टिस्तान को जल्द ही एक सरकार मिलेगी जो इस क्षेत्र में नए मानक स्थापित करेगी।

इमरान ने अपने भाषण में कहा, मैं आपके क्षेत्र के बारे में जानता हूं। मैं आपकी समस्याओं से अवगत हूं।

उन्होंने आगे कहा, आप लोग हमसे बेहतर जानते हैं कि (गिलगित में) परियोजनाओं की कितनी आवश्यकता है।

उन्होंने साथ ही यह कहा कि पीटीआई सरकार एहसास कार्यक्रम को भी यहां लाने के लिए काम कर रही है।

वहीं प्रधानमंत्री ने यूनिवर्सल हेल्थ इंश्योरेंस का भी वादा किया। इसे लेकर कहा गया कि लोग इस इंश्योरेंस के तहत किसी भी अस्पताल में 10 लाख रुपये तक इलाज की सुविधा पा सकेंगे।

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में एक महीने में यह प्रधानमंत्री की दूसरी यात्रा है। चुनाव से ठीक पहले 1 नवंबर को अपनी अंतिम यात्रा के दौरान उन्होंने गिलगित बाल्टिस्तान को प्रोविजनल प्रांतीय दर्जा देने की घोषणा की थी।

एमएनएस-एसकेपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here