PNB ने क्रेडिट कार्ड बिजनेस के लिए बनाई नई कंपनी, 4.3 करोड़ से ज्यादा हैं कंपनी के यूजर्स

0
7


पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक

पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पूर्ण सब्सिडियरी यूनिट पीएनबी कार्ड्स एंड सर्विसेज लि. (PNB Cards and Services Ltd) का गठन रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली द्वारा 16 मार्च, 2021 को किया गया.

नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी (Punjab National Bank) ने अपने क्रेडिट कार्ड (Credit Card) कारोबार के प्रबंधन के लिए पूर्ण सब्सिडियरी यूनिट (Subsidiary Unit) गठित की है.

पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पूर्ण सब्सिडियरी यूनिट पीएनबी कार्ड्स एंड सर्विसेज लि. (PNB Cards and Services Ltd) का गठन रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली द्वारा 16 मार्च, 2021 को किया गया. सब्सिडियरी यूनिट बैंक के क्रेडिट कार्ड कारोबार से संबंधित कामकाज को देखेगी.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: शादियों के सीजन से पहले अभी है सस्‍ते में गोल्‍ड खरीदने का मौका, देखें 22 कैरेट सोने का भाव

4.3 करोड़ से ज्यादा हैं कंपनी के यूजर्सकंपनी की अधिकृत पूंजी 25 करोड़ रुपये और चुकता पूंजी 15 करोड़ रुपये है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के अनुसार पीएनबी के क्रेडिट कार्ड की संख्या दिसंबर 2020 की स्थिति के अनुसार 4.3 करोड़ (4,34,02,879) से ज्यादा थी.

ये भी पढ़ें- Koo से चीनी निवेशक हुए बाहर, जानें पूर्व भारतीय क्रिकेटर समेत किन उद्यमियों ने खरीदी ऐप में हिस्‍सेदारी

PNB ने अपने करोड़ोंं ग्राहकों को किया अलर्ट!
गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के आदेश के बाद देशभर के बैंक अपने ग्राहकों को किसी भी तरह के बैंकिंग फ्रॉड को लेकर आगाह कर रहे हैं. हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि बीते कुछ महीने में बैंकिंग फ्रॉड के काफी मामले देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में बैंक द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पीएनबी ने ट्वीट कर कहा था, ”धोखाधड़ी करने वाले इन दिनों हर जगह मौजूद हैं. सतर्क रहें और उनसे बचने के तरीके जानें. किसी भी पॉइंट ऑफ सेल पर अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करते समय इन बातों का खास ख्याल रखें.”






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here