PhonePe ने हासिल किया 25 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा, Paytm Postpaid ने रखा मार्च तक यूजर्स संख्‍या डबल करने का लक्ष्‍य

0
22


Photo:PHONPE

PhonePe hits 250 mn user mark,

नई दिल्‍ली। फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनी फोनपे ने सोमवार को कहा कि उसके यूजर्स की संख्या 25 करोड़ को पार हो गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अक्टूबर में उसके सक्रिय मासिक यूजर्स की संख्या 10 करोड़ से अधिक रही। इस दौरान 2.3 अरब एप सत्र दर्ज किए गए। कंपनी ने कहा कि फोनपे के लिए अक्टूबर एक रिकॉर्ड महीना रहा। इस महीने 92.5 करोड़ लेन-देन हुए, जो अभी तक का सर्वोच्च स्तर है।

कंपनी का सालाना कुल लेन-देन की दर भी 277 अरब डॉलर हो गई। फोनपे के जरिये 83.5 करोड़ यूपीआई लेन-देन भी हुए। इसमें कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से अधिक रही। फोनपे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं संस्थापक समीर निगम ने कहा कि कंपनी ने दिसंबर 2022 तक 50 करोड़ पंजीकृत यूजर्स जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि हमने ‘करते जा, बढ़ते जा’ सूत्र पर अमल करते हुए भारतीय समाज के हर वर्ग के लिए नए व नवोन्मेषी उत्पादों को पेश करना जारी रखा है। साथ ही हम भारत के हर शहर व हर गांव में सभी दुकानदारों के लिए डिजिटल लेन-देन को स्वीकार्य बना रहे हैं।

पेटीएम का पोस्टपेड सेवा यूजर्स की संख्या को मार्च तक दोगुना करने का लक्ष्य

डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम के पोस्टपेड सूक्ष्म-ऋण सेवा यूजर्स की संख्या 70 लाख पर पहुंच गई है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने ग्राहकों की संख्या को डेढ़ करोड़ पर पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी दो गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ भागीदारी में पेटीएम पोस्टपेड सेवाओं की पेशकश कर रही है। इसके तहत पेटीएम एप के यूजर्स को विभिन्न भुगतानों के लिए तत्काल ऋण सुविधा उपलब्ध होती है।

पेटीएम ने सोमवार को बयान में कहा कि कंपनी की पोस्टपेड सेवा के यूजर्स की संख्या 70 लाख हो गई है। चालू वित्त वर्ष के अंत तक हमारा इसे डेढ़ करोड़ पर पहुंचाने का लक्ष्य है। कंपनी ने कहा कि वह अपने नए एंड्रॉयड मिनी-एप स्टोर में डेवलपर्स समुदाय के साथ भागीदारी का विस्तार कर रही है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here