Paytm increases monthly credit limit by Rs 1 lakh। कोरोना काल में बढ़ी Loan की मांग, Paytm ने 1 लाख रुपये तक बढ़ाई मासिक Credit Limit

0
16


नई दिल्लीः डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) के पोस्टपेड (Postpaid) यूजर्स की संख्या 70 लाख पर पहुंच गई है. कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने ग्राहकों की संख्या को 1.5 करोड़ पर पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. कंपनी दो गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) के साथ भागीदारी में पेटीएम पोस्टपेड सेवाओं की पेशकश कर रही है. इसके तहत पेटीएम ऐप (Paytm App) के यूजर्स को विभिन्न तरह के पेमेंट करने के लिए तत्काल लोन सुविधा उपलब्ध होती है.

डेवेलपर्स समुदाय के साथ भागीदारी का विस्तार
पेटीएम ने सोमवार को बयान में कहा, ‘वह अपने नए एंड्रॉयड मिनी-ऐप स्टोर में डेवलपर्स समुदाय के साथ भागीदारी का विस्तार कर रही है. कोरोना वायरस महामारी ने डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) को बढ़ावा दिया है. लोगों को महफूज रहने में मदद करने और घर के खर्चों के लिए नकद निकासी की जरूरत को दूर करने के लिए पेटीएम ने अपनी पोस्टपेड सर्विस को और बढ़ाया है.

यह भी पढ़ेंः Festive Season में BMW, Honda ने लॉन्च की ये शानदार गाड़ियां, इतनी है कीमत

1 लाख रुपये मासिक तक बढ़ाई क्रेडिट लिमिट
लोन की बढ़ती मांग को देखते हुए पेटीएम पोस्टपेड ने क्रेडिट लिमिट (Credit Limit) को बढ़ाकर 1,00,000 रुपये मासिक तक कर दिया है. इस सर्विस के साथ यूजर्स अब पेटीएम पोस्टपेड ऐप पर खुलकर खरीदारी कर सकते हैं. इस सर्विस की मदद से आप या तो पूरी राशि का भुगतान अगले माह कर सकते हैं या उसे फिर उसे महीने की EMI में बदल सकते हैं. इसकी मदद से यूजर अपने नजदीकी किराना स्टोर्स से किराना, दूध और घर का अन्य जरूरी सामान खरीद सकते हैं. इस डिजिटल लोन सर्विस से आप पेटीएम, पेटीएम मॉल पर खरीदारी और अन्य सी बिलों का ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं.

Postpade Bill को EMI में बदलने का ऑप्शन
एक लाख रुपये की क्रेडिट लिमिट ग्राहक बड़ी वस्तुओं जैसे फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान भी आसानी से खरीद सकते है. पोस्टपेड बिल को ईएमआई में बदलने का ऑप्शन भी है. पोस्टपेड सेवा को लाइट, डिलाइट और एलीट तीन वर्जन में लॉन्च किया है. पोस्टपेड लाइट में 20,000 रुपये तक की क्रेडिट सीमा है, इस बिल का पेमेंट ईएमआई से किया जा सकता है. डिलाइट और एलीट सर्विस में 20,000 रुपये से 1,00,000 रुपये तक की क्रेडिट लिमिट दी गई है. इसमें कोई मासिक सुविधा शुल्क नहीं होगा. 

LIVE TV



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here