Pak PM will address the country on Coronavirus | पाक पीएम कोरोनावायरस पर करेंगे देश को संबोधित

0
18



इस्लामाबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे जिसमें वो कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा लिए जा रहे कदमों के बारे में बताएंगे। मंगलवार को उन्होंने कोविड-19 पर नेशनल कोर्डिनेशन कमिटी (एनसीसी) की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा हुई।

पाकिस्तान में कोरोनावायरस महामारी की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। इस वायरस को रोकने के क्या उपाय हैं, और सरकार ने क्या राष्ट्रीय नीति बनाई है। माना जा रहा है कि मंगलवार के संबोधन में इमरान खान खान इस पर अपनी बात रखेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, एनसीसी की बैठक में नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस (एनसीओसी) और नेशनल हेल्थ सर्विसेज रेगुलेशन एंड कोर्डिनेशन के अधिकारी भी शामिल हैं। वो इस बैठक में देश में महामारी की बढ़ती रफ्तार और उसके रोकने के उपायों पर चर्चा कर रहे हैं।

बैठक में प्रधानमंत्री को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों के बारे में बताया जाएगा और शिक्षण संस्थानों को बंद करने के फैसले को मंजूरी दी जाएगी। शिक्षण संस्थानों को बंद करने की घोषणा शिक्षा मंत्री शफाकत महमूद ने की थी।

सूत्रों ने खुलासा किया कि एनसीसी की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की उम्मीद है जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों में स्मार्ट लॉकडाउन लगाना शामिल हो सकता है।

पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में कुल 2,954 कोविड-19 के मामले सामने आए, जिसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 379,883 हो गई। इसी दौरान 48 लोगों की मौत के साथ मौतों का आंकड़ा 7,744 तक पहुंच गया।

अब तक कुल 331,760 लोग वायरस से उबर चुके हैं जबकि मामलों की सक्रिय संख्या 40,379 है।

पूरे पाकिस्तान में 39,165 परीक्षणों के साथ, सकारात्मकता दर 7.5 प्रतिशत तक पहुँच गई है।

एसकेपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here