KL Rahul admit that he is not a power hitter and said that Glenn Maxwell is a dangerous batsman |KL Rahul ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैं नहीं कर सकता हूं पावर हिटिंग’

0
15


सिडनी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने बल्ले का दम दिखाया और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. राहुल के इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें ऑस्ट्रेलिया टूर में टी20 का उप कप्तान बनाया गया. अब सबकी निगाहें केएल राहुल के प्रदर्शन पर टिकी हुई है.

आईपीएल (IPL 2020) में जिस तरीके से राहुल ने बल्लेबाजी की है उन्हें पावर हिटर कहा जा सकता है. लेकिन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है कि वह ना तो ‘पावर हिटर’ हैं और ना ही उनमें ऐसा बनने की लालसा है.

Chahal ने फोटो शेयर कर Dhanashree के लिए लिखा मैसेज, मिला मजेदार जवाब

अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये विख्यात राहुल ने कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किये बिना भी 160- 170 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी बल्लेबाजी को पावर हिटिंग नहीं कहूंगा क्योंकि मैं ईमानदारी से कहूँ तो मैं वह नहीं कर सकता’.

उन्होंने कहा, ‘मेरे पास कुछ तकनीकी कौशल है और मैं टीम की जरूरत के अनुसार भूमिका निभाने में विश्वास करता हूं. अगर 160 या 170 की स्ट्राइक रेट से भी रन बनाने होंगे तो मैं दूसरे तरीके से बनाने की कोशिश करूंगा’.

पिछले एक साल से वह 50 ओवरों का क्रिकेट नियमित रूप से खेल रहे हैं और उन्हें खुशी है कि वह अच्छे फॉर्म में हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैं इतने लंबे समय तक लगातार कभी नहीं खेला. मुझे अच्छा लग रहा है कि टीम की जीत में योगदान दे रहा हूं और अपनी भूमिका निभा रहा हूं’.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में पूछने पर उन्होंने मार्नस लाबुशेन की तारीफ की लेकिन इस बात से इनकार किया वह अनजान खिलाड़ी है.

Virat Kohli के फैंस को मिला खास तोहफा, Instagram और Facebook पर जारी हुआ AR Filter

राहुल (KL Rahul) ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अब वह अनजान है. वह शीर्ष पांच में है और पिछले 12 -15 महीने से काफी रन बना रहा है. वह कोरोना महामारी से पहले भी लगातार अच्छा खेल रहा था. उम्मीद है कि हमारे खिलाफ वह रन नहीं बना सकेगा. हमारे गेंदबाज बहुत अच्छी हैं और उसके लिये यह अच्छी चुनौती होगी’.

उन्होंने आईपीएल में अपने साथी खिलाड़ी रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी खतरनाक बल्लेबाज बताया.

उन्होंने कहा, ‘वह खतरनाक खिलाड़ी है और यही वजह है कि हमने उसे आईपीएल में अपनी टीम में रखा था’.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here