International Committee said- Thomas Baek is the only candidate in the election for the post of president | इंटरनेशनल कमेटी ने कहा- अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में थॉमस बाक इकलौते उम्मीदवार

0
16


  • Hindi News
  • Sports
  • International Committee Said Thomas Baek Is The Only Candidate In The Election For The Post Of President

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

थॉमस बाक 10 सितंबर 2013 से आईओसी अध्यक्ष चुने गए थे। 8 साल के कार्यकाल के बाद वे 4 साल के एक और कार्यकाल पा सकते हैं।

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक का लगातार दूसरी बार IOC प्रसिडेंट बनना लगभग तय हो गया है। वे अगले साल होने वाले प्रसिडेंट चुनाव में खड़े होने वाले इकलौते उम्मीदवार होंगे। यह जानकारी IOC ने मंगलवार को दी। कमेटी ने बताया कि मार्च में होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दोबारा चुनौती पेश करने वाले बाक के सामने कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं होगा।

4 साल का होगा दूसरा कार्यकाल
आईओसी के 100 से अधिक सदस्यों को बताया गया कि एथेंस में होने वाली बैठक के दौरान अध्यक्ष पद के चुनाव में बाक एकमात्र उम्मीदवार हैं। जुलाई में ऑनलाइन मीटिंग के दौरान वोटिंग के लिए अधिकृत 50 से अधिक सदस्यों ने बाक का समर्थन किया था। जिसके बाद बाक का चुना जाना तय हो गया था।

बाक 2013 से 8 साल के कार्यकाल के बाद 4 साल के एक और कार्यकाल पा सकते हैं। उनका आखिरी कार्यकाल 8 अगस्त 2021 को टोक्यो ओलंपिक के औपचारिक रूप से खत्म होने के साथ शुरू होगा।

जुलाई में शुरू होंगे ओलिंपिक गेम्स
टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई, 2021 को होगी, जो कि 8 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद टोक्यो में ही पैरालंपिक गेम्स की भी शुरुआत होगी। ये टूर्नामेंट 24 अगस्त, 2021 से लेकर 5 सितंबर, 2021 तक चलेगा। IOC के मुताबिक ,ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए करीब 15 हजार 400 एथलीट टोक्यो में जमा होंगे।

एथलीट्स को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा
IOC के मुताबिक कोविड-19 को देखते हुए एथलीट्स के लिए वैक्सीन और रैपिड टेस्टिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही एथलीट्स को कोविड प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन करना होगा। IOC ने कहा था कि ओलिंपिक में लिमिटेड फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री की परमिशन दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here