Google pay money will attract charge now! see the full reality | Google pay money will attract charge now! see the full reality

0
16


नई दिल्ली: Google Pay का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के बीच आजकल एक खबर चर्चा में है कि उन्हें 2021 से Money Transfer के लिए चार्ज देना होगा, लेकिन क्या वाकई में ऐसा है. तो इसका जवाब है हां और नहीं दोनों.

Google Pay में मनी ट्रांसफर के लिए 2021 से चार्ज तो देना होगा, लेकिन सिर्फ अमेरिका के यूजर्स को न की भारत के यूजर्स को. Google ने कुछ दिन पहले ही अपनी एक रिपोर्ट में इस बात पर सफाई दी है कि भारत में यूजर्स को पैसे ट्रांसफर करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा, ये सिर्फ अमेरिकी प्लेटफॉर्म पर मनी ट्रांसफर के लिए है. 

बंद होगा Google Pay का वेब पेज 

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही Google ने ऐलान किया था कि वो 2021 में Android और iOS पर Google के साथ एक री-डिजाइन किए गए Google Pay ऐप को लॉन्च कर रहा है, यूजर्स अब वेब ब्राउजर पर सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे

Google Pay यूजर्स को मोबाइल या वेब पेज के जरिए पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा देता है. हाल ही में कंपनी ने अपने वेब ऐप को बंद करने की घोषणा की है. कंपनी के मुताबिक अब लोग पैसा भेजने या रिसीव करने के लिए pay.google.com का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. मनी ट्रांसफर के लिए सिर्फ Google Pay ऐप का ही इस्तेमाल हो सकेगा. साथ ही गूगल ने साफ किया है कि Google Pay के सपोर्ट पेज को भी अगले साल जनवरी से बंद कर दिया जाएगा. 

1.5 परसेंट तक लगेगा चार्ज

कंपनी ने कहा है कि ‘जब आप अपने बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर करते हैं तो 1-3 दिन का वक्त लगता है, डेबिट कार्ड से पेमेंट तुरंत हो जाता है. डेबिट कार्ड से पैसे ट्रांसफर करने में 1.5 परसेंट या 3.1 डॉलर में से जो भी ज्यादा हो, फीस लगती है.’ 

रिपोर्टों में कहा गया था कि Google पे इंस्टेंट फंड ट्रांसफर पर चार्ज भी लगाएगा. गूगल के एक प्रवक्ता के मुताबिक, “ये चार्ज और फ्री अमेरिका के लिए विशिष्ट हैं और यह भारत में बिज़नेस ऐप के लिए Google पे पर लागू होता है.”

सितंबर 2019 तक, Google Pay के वार्षिक आधार पर 110 बिलियन डॉलर के कुल पेमेंट वैल्यू के साथ भारत में 67 मिलियन यूजर्स थे. Google पे फॉर बिजनेस ने जून 2020 में 3 मिलियन से ज्यादा मर्चेंट्स की घोषणा की थी. 

ये भी पढ़ें: भारत में Google Tasks Mate एप की टेस्टिंग, अब घर बैठे कमा सकेंगे पैसे

LIVE TV



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here