From Infinix Hot 10, Poco C3, Google Pixel 4a to Realme Buds Air Pro These 6 Gadgets To Be launched Soon in Next 15 days, Check List Before Go to Shopping | स्मार्टवॉच या फोन खरीदना है, तो अगले 15 दिनों में लॉन्च हो रहे हैं ये 6 बेहतरीन गैजेट, इसमें इयरबड्स से लेकर स्मार्टफोन तक शामिल

0
31


  • Hindi News
  • Tech auto
  • From Infinix Hot 10, Poco C3, Google Pixel 4a To Realme Buds Air Pro These 6 Gadgets To Be Launched Soon In Next 15 Days, Check List Before Go To Shopping

नई दिल्ली18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रियलमी 7 अक्टूबर को अपने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स ‘रियलमी बड्स एयर प्रो’ के साथ रियलमी बड्स वायरलेस प्रो नेकबैंड लॉन्च करेगी।

  • 17 अक्टूबर को गूगल पिक्सल 4a लॉन्च होगा, यूएस में इसकी कीमत 25700 रुपए के लगभग है।
  • 8 अक्टूबर को ऑनर की स्मार्टवॉच लॉन्च होगी, इसकी बॉडी थर्मल, शॉक और वॉटर रेजिस्टेंट है।

फेस्टिव सीजन को कैश करने के लिए टेक कंपनियां पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही हैं। जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अक्टूबर के पहले दो हफ्तों में ही कई बड़ी लॉन्चिंग देखने को मिलने वाली है। गूगल अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है तो अन्य कंपनियों ने भी अपने नए गैजेट्स की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। नीचे देखें अक्टूबर के पहले दो सप्ताह में लॉन्च होने वाले गैजेट की लिस्ट..

1. इंफिनिक्स हॉट 10 (Infinix Hot 10)
लॉन्चिंग डेट: 4 अक्टूबर

  • इंफिनिक्स अपने नए स्मार्टफोन हॉट 10 को 4 अक्टूबर को भारत में ऑफिशियली लॉन्च करेगी। हाल ही में इसे 20,999 रुपए कीमत के साथ पाकिस्तान में लॉन्च किया गया था। भारत में भी इसे लगभग इतनी ही कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। फोन ओब्सीडियन ब्लैक, एम्बर रेड, मूनलाइट जेड और ओशियन वेव कलर ऑप्शन में मिल सकता है।
  • फोन में मीडियाटेक हीलियो G70 चिपसेट, 6.78-इंच एचडी प्लस टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले, क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर, 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर और AI लेंस शामिल हैं।
  • सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी जोड़ा है। सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 5200mAh की बैटरी मिलेगी, जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करेगी। फोन XOS 7.0 OS पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.0, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और डीटीएस ऑडियो शामिल हैं। माइक्रोएसडी कार्ड से इसके स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

2. पोको सी 3 (Poco C3)
लॉन्चिंग डेट: 6 अक्टूबर

  • चीनी कंपनी पोको अपना नया स्मार्टफोन पोको सी3 6 अक्टूबर को भारत में लॉन्च करेगी, लॉन्च इवेंट के लिए लाइव स्ट्रीम होगा या नहीं, इस बारे में कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है। कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह जून में मलेशिया में लॉन्च हुए रेडमी 9C का रीब्रांडेड वर्जन होगा। फ्लिपकार्ट ने इसका टीजर पेज लाइव कर दिया है, जिसमें बताया गया है कि यह गेम चेंजर होगा। फोन में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलेगा। लीक रिपोर्ट्स के मुताबक इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,990 रुपए तक हो सकती है।
  • बता दें कि, रेडमी 9C MIUI 11 पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इसमें 6.53 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डॉट ड्ऱॉप डिस्प्ले मिलता है। फोन मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर से लैस है जिसे 4 जीबी तक की रैम के साथ जोड़ा गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही डेप्थ सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का लेंस है। इसकी 5000 एमएएच बैटरी 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

3. रियलमी बड्स एयर प्रो और रियलमी बड्स वायरलेस प्रो नेकबैंड (Realme Buds Air Pro & Realme Buds Wireless Pro)
लॉन्चिंग डेट: 7 अक्टूबर

  • चीनी कंपनी रियलमी 7 अक्टूबर को अपने ट्रूली वायरलेस इयरबड्स ‘रियलमी बड्स एयर प्रो’ को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने बताया कि 35dB तक एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन सपोर्ट के साथ आते हैं। इसी के साथ कंपनी रियलमी बड्स वायरलेस प्रो नेकबैंड भी लॉन्च करेगी।
  • कंपनी का दावा है कि रियलमी बड्स एयर प्रो में सिंगल चार्ज में 22 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलेगा, हालांकि एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन ऑन रहने पर इसमें 16 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलेगा। इसे 5 मिनट की चार्जिंग में 100 मिनट तक यूज किया जा सकता है। फुल चार्ज होने में इसे डेढ़ घंटे का समय लगता है।

4. ऑनर वॉच जीएस प्रो (Honor Watch GS Pro)
लॉन्चिंग डेट: 8 अक्टूबर

  • ऑनर वॉच जीएस प्रो 8 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होगी। सोशल मीडिया पर कंपनी ने लॉन्चिंग डेट का ऐलान करते हुए बताया कि भारत में इसे फ्लिपकार्ट के जरिए बेचा जाएगा। इसे विषम परिस्थितियों में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है, इसमें MIL-STD 810G रेटेड बिल्ड मिलेगी, यानी ये थर्मल, शॉक और वॉटर रेजिस्टेंट होगी। यूरोप में इसकी कीमत लगभग 21 हजार रुपए के लगभग है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी यह लॉन्चिंग के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टवॉच के साथ कंपनी 5 हजार रुपए से कम कीमत और 24 घंटे बैटरी लाइफ वाले ट्रू वायरलेस इयरबड्स भी लॉन्च करेगी।
  • रिपोर्ट के मुताबिक, वॉच जीएस प्रो में 454×454 पिक्सल के रेजोल्यूशन का 1.39-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। वॉच HiSilicon Kirin A1 प्रोसेसर से लैस होगी और इसमें GPS सपोर्ट के साथ-साथ डुअल सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम भी मिलेगा। इसमें 4GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जिससे यूजर्स ऑफलाइन प्लेबैक के लिए म्यूजिक स्टोर कर सकते हैं। ऑनर वॉच जीएस प्रो 25 दिनों तक की बैटरी लाइफ दे सकती है।
  • स्मार्टवॉच में 100 वर्कआउट मोड सपोर्ट मिलेगा, जिसमें 15 प्रोफेशनल और 85 कस्टमाइज्ड हैं। यह मल्टी-स्कीइंग मोड भी प्री-लोडेड मिलेगा। यह सूर्योदय और सूर्यास्त, चंद्रमा और ज्वार के चरणों और खराब मौसम अलर्ट जैसी बाहरी जानकारी भी देगी। ऑनर वॉच जीएस प्रो एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ कम्पैटिबल है, लेकिन इसकी कुछ फीचर्स एंड्रॉयड तक सीमित हैं।
  • वॉच जीएस प्रो में 24×7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ​​ऑल-नाइट स्लीप ट्रैकिंग और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल मापने के लिए SpO2 मॉनिटर जैसे हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स से लैस होगी। स्मार्टवॉच का इस्तेमाल इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन का उपयोग कर कॉल अटेंड करने या मैसेज भेजने और प्राप्त करने के लिए किया जा सकेगा।

5. वीवो वी20 सीरीज (Vivo V20 series)
लॉन्चिंग डेट: 12 अक्टूबर (संभावित)

  • वीवो वी20 सीरीज स्मार्टफोन्स को कंपनी ने भारत में लॉन्च करने की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। कंपनी के सोशल मीडिया पर एक छोटे वीडियो टीजर पोस्ट किया है, जो यह हिंट करता है कि फोन जल्द ही देश में लॉन्च होने वाला है। फ्लिपकार्ट ऐप पर भी इसका प्रोमोशनल पेज जारी कर दिया गया है, जिससे समझा जा सकता है कि इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर की जाएगी।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरीज 12 अक्टूबर को लॉन्च होगी और इसमें कुल तीन मॉडल वीवो वी20, वी20 एसई, और वी20 प्रो शामिल हैं। वीवो वी20 एसई और वी20 प्रो को मलेशिया और थाईलैंड में लॉन्च किया जा चुका है। वीडियो टीजर में फोन के अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन मिलने के संकेत मिलते हैं हालांकि, इससे ज्यादा और कुछ नहीं बताया गया है। कंपनी ने फिलहाल आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग डेट के बारे में ऐलान नहीं किया है।

6. गूगल पिक्सल 4a (Google Pixel 4a)
लॉन्चिंग डेट: 17 अक्टूबर

  • टेक कंपनी गूगल अपना नया स्मार्टफोन पिक्सल 4a भारत में 17 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, इसे फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा। यूएस में इसके एकमात्र 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत लगभग 25700 रुपए है। फोन एकमात्र जेट ब्लैक कलर में बेचा जाएगा। भारत में इसकी कीमत ज्यादा होने की संभावना है।
  • फोन एंड्रॉयड 11 पर काम करता है और इसमें 5.81 इंच का फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले है, जिसमें एचडीआर सपोर्ट मिलता है। यह ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर है, जिसे 6 जीबी रैम से जोड़ा गया है। फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन (OIS) से लैस 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर है। इसकी 3140 एमएएच बैटरी 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here