Fakhar Zaman पर भड़के Javed Miandad, कहा- अपने विकेट से माशूका जैसा प्यार करो| Hindi News

0
4


नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान (SA vs PAK) के बीच जोहानिसबर्ग में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) के रन आउट को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने फेक फील्डिंग कर पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) को रनआउट करवा दिया.

मियांदाद ने फखर जमां को लताड़ा 

ये रन आउट पाकिस्तान को बहुत चुभा, क्योंकि फखर जमां वनडे में अपने दूसरे दोहरे शतक से चूक गए, साथ ही पाकिस्तानी टीम 17 रनों से ये मैच हार गई. फखर जमां के रनआउट के बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक की खेलभावना पर सवाल उठे थे, लेकिन जावेद मियांदाद ने उल्टा फखर जमां को ही रनआउट के लिए जिम्मेदार बताया है.

‘विकेट से माशूका जैसा प्यार करो’

मियांदाद ने कहा, ‘आपको अपने विकेट से उतना ही प्यार होना चाहिए, जितना अपनी माशूका से होता है. अगर ऐसा होता है, तो आप इस तरह से रनआउट नहीं हो सकते. आप गेंद से नजर हटा नहीं सकते.’ मियांदाद ने आगे कहा, ‘हम भी ऐसा किया करते थे, ऐसा दिखाता कि मैं गेंद स्ट्राइकर एंड पर थ्रो कर रहा हूं, लेकिन मैं वास्तव में नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो करता था, जिससे विपक्षी टीम का बैट्समैन आउट हो जाए. यह चालाकी मानी जानी चाहिए.’

डिकॉक ने भटका दिया फखर का ध्यान 

फखर जमां ने पाकिस्तान की पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर एक शॉट खेल जल्दी से पहला रन पूरा किया. जब वो दूसरा रन लेने दौड़े तो दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने फखर का ध्यान भटकाते हुए नॉन स्ट्राकर इंड की तरफ इशारा किया. इतनी देर में एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने गेंद को विकेट पर हिट कर दिया था. फखर 193 रन बनाकर आउट हो गए.

दूसरे दोहरे शतक से चूके 

क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की चालाकी के चलते फखर अपने दूसरे दोहरे शतक से चूक गए. फखर ने इससे पहले 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 210 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अगर फखर अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा कर लेते तो वे रोहित शर्मा के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक हैं. 

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here