Extradition case of Nirav Modi to final level in UK court | अंतिम चरण में पहुंचा नीरव मोदी के प्रत्यर्पण काम मामला, UK कोर्ट में आज सुनवाई

0
21


लंदन: भारत में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) के प्रत्यर्पण का मामला आज लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट (Westminster Magistrates’ Court) कोर्ट में अंतिम स्तर पर पहुंच सकता है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से जुड़े करीब दो अरब डॉलर के घोटाले के आरोपी 49 वर्षीय हीरा कारोबारी के केस की सुनवाई दक्षिण-पश्चिम लंदन में वैंड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के जरिए होगी. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट जज सैमुअल गूजी, आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ प्रथमदृष्टया मामला साबित करने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुहैया कराये गये साक्ष्यों की स्वीकार्यकता को लेकर आरोपी के बचाव पक्ष की दलीलों को सुनेंगे.

भारतीय अधिकारियों की ओर से दलील रख रही क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) इस बात पर जोर देगी कि साक्ष्य उन सभी जरूरी मानकों को पूरा करते हैं जो ब्रिटेन की अदालत के संज्ञान के लिए लाए गए हैं कि नीरव मोदी का मामला भारतीय न्याय प्रणाली के समक्ष भेजे जाने योग्य है या नहीं.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here