Curfew extended in Colombo after increase in Kovid-19 cases | कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बाद कोलंबो में कर्फ्यू बढ़ाया गया

0
33



कोलंबो, 2 नवंबर (आईएएनएस)। श्रीलंका के अधिकारियों ने कहा कि कोरोनावायरस के नए मामलों में वृद्धि को देखते हुए राजधानी कोलंबो सहित पश्चिमी प्रांत में सप्ताहांत का कर्फ्यू 9 नवंबर तक बढ़ाया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जारी कर्फ्यू की अवधि सोमवार को खत्म होने वाली थी।

श्रीलंका के सेना प्रमुख और कोविड-19 प्रकोप की रोकथाम के लिए नेशनल ऑपरेशन सेंटर (एनओसीपीसीओ) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने बयान में कहा कि, अधिकारियों द्वारा वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लगातार जूझने के दौरान लोग अपने घरों से बाहर न निकल पाएं, इसलिए सरकार ने कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला लिया है।

सिल्वा ने कहा, सरकार ने कर्फ्यू का विस्तार करने का निर्णय इसलिए लिया है, ताकि यह संक्रमण अन्य क्षेत्रों सहित पश्चिमी प्रांत के भीतर न फैल जाए।

यह कर्फ्यू 9 नवंबर को सुबह 5 बजे हटा लिया जाएगा।

सिल्वा ने आगे कहा कि जिलों के बीच यात्रा को सिर्फ आवश्यक कार्यों के लिए मंजूरी दी जाएगी।

सेना प्रमुख ने कहा, हम पश्चिमी प्रांत के बाहर रहने वाले सभी नागरिकों से अपने जिले में रहने का अनुरोध करते हैं।

उन्होंने कहा, हम पश्चिमी प्रांत के लोगों से भी अनुरोध करते हैं कि वे अपने घरों से बाहर न आएं। सिर्फ वे ही बाहर निलकें जो आवश्यक सेवाओं में शामिल हैं, उन्हें बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन अन्य सभी से घर पर रहने का अनुरोध किया जाता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार, कोविड-19 के 193 नए रोगियों की पुष्टि होने के बाद रविवार को श्रीलंका के कोरोनावायरस मामले 10,856 हो गए।

इस द्वीप में वायरस से 20 मौतें हुई हैं।

एमएनएस-एसकेपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here