CM केजरीवाल पर भड़के कैप्टन अमरिंदर, कहा- उनका उपवास महज नाटक

0
30


पंजाब के मुख्यमंत्री अरमिंदर सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री अरमिंदर सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Farmers Protest: अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि यह वास्तव में केजरीवाल सरकार थी जो बेशर्मी से 23 नवंबर को काले कृषि कानूनों को अधिसूचित कर रही थी, ऐसे समय में जब किसान कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए दिल्ली तक मार्च करने की तैयारी कर रहे थे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 13, 2020, 11:47 PM IST

नई दिल्ली/चंडीगढ़. दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmer Protest) ने सोमवार को भूख हड़ताल का ऐलान कर दिया है. किसानों के आंदोलन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. कैप्टन ने केजरीवाल पर किसान आंदोलन का राजनीतिक दोहन करने का आरोप लगाया और कहा है कि वो अपनी पार्टी के चुनावी एजेंडे को बढ़ाने के लिए झूठ और झूठे प्रचार का सहारा ले रहे हैं. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल के उपवास को नाटक करार दिया.

अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि यह वास्तव में केजरीवाल सरकार थी जो बेशर्मी से 23 नवंबर को काले कृषि कानूनों को अधिसूचित कर रही थी, ऐसे समय में जब किसान कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए दिल्ली तक मार्च करने की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने न तो अडानी पावर के साथ कोई समझौता किया है और न ही राज्य में बिजली खरीद के लिए किसी के साथ बोली लगाई है.

केजरीवाल का उपवास एक नाटक
केजरीवाल द्वारा किसानों के समर्थन में एक दिन के उपवास की घोषणा पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वो महज नाटक कर रहे हैं. अमरिंदर ने कहा, प्रदर्शनकारी किसानों की मदद के लिए कुछ भी रचनात्मक करने के बजाय, जो पिछले 17 दिनों से दिल्ली शहर के बाहर बैठे हैं, आप और आपकी पार्टी राजनीति करने में व्यस्त हैं.कैप्टन अमरिंदर ने कहा, ‘क्या आपको कोई शर्म नहीं है? ऐसे समय में जब हमारे किसान आपके शहर के बाहर की सड़कों पर ठंड का सामना कर रहे हैं, और अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं, आप ये सोच रहे हैं कि मौके का कैसे ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाया जाए?

भगवंत मान पर भी साधा निशाना
भगवंत मान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, पंजाब में बिजली खरीद पर बिना तथ्य जाने कुछ भी बोल देते हैं. आखिरकार वो एक कॉमेडियन ही तो हैं, जिन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता. उन्होंने कहा कि वे अपने निहित राजनीतिक हितों के लिए किसानों की दुर्दशा का फायदा उठा रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों को लागू करने से लेकर दिल्ली के एक कोने में किसानों को भेज देने की कोशिश करने तक, केजरीवाल ने बार-बार साबित किया है कि वह किसानों के हमदर्द नहीं हैं.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here