Champions League: Barcelona reach final 16 after defeating Kiev | चैम्पियंस लीग : कीव को हराकर बार्सिलोना अंतिम-16 में पहुंचा

0
32



कीव, 25 नवंबर (आईएएनएस)। डेनमार्क के फॉरवर्ड मार्टिन ब्रैथवेट के दो गोलों की मदद से बार्सिलोना ने डायनामो कीव को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराकर चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, छह बार के बैलन डी ओर विजेता लियोनेल मेसी और फ्रेंकी डी जोंग के बिना मंगलवार को इस मैच में उतरी बार्सिलोना पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर पाई। वहीं, दूसरे हाफ में अमेरिका के सर्जिनो डेस्ट ने 52वें मिनट में गोल करके रोनाल्ड कोएमैन की बार्सिलोना टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में ब्रैथवेट का असिस्ट रहा।

इसके बाद ब्रैथवेट ने 57वें और 70वें मिनट में लगातार दो गोल करके बार्सिलोना को 3-0 की बढ़त दिला दी। ब्रैथवेट ने अपना दूसरा गोल पेनाल्टी पर दागा। स्पेनिश क्लब के लिए चौथा और अंतिम गोल एंटोनियो ग्रिजमैन ने इंजुरी टाइम में किया।

डेस्ट इसके साथ ही बार्सिलोना के लिए गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, ब्रैथवेट डेनमार्क के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने चैम्पियंस लीग के किसी एक मैच में तीन गोल करने में अपना योगदान दिया है।

ईजेडए/एसजीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here