Bihar: Trade unions strike, RJD workers take to the road with buffaloes | बिहार : ट्रेड यूनियनों की हड़ताल, राजद कार्यकर्ता भैंसों के साथ सड़क पर उतरे

0
14



पटना, 26 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के गुरुवार को आयोजित एक दिवसीय भारत बंद का बिहार में असर देखने को मिला। बंद का असर जहां आवागमन पर देखा जा रहा है वहीं बैंकों के कार्यों पर भी असर पड़ा है।

बिहार के वैशाली जिले में भी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के समर्थन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और सड़क मार्ग अवरूद्ध कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता अपने पशुओं के साथ पहुंचे और सड़क पर आगजनी की, जिससे मुजफ्फरपुर-हाजीपुर मार्ग पर आवागमन ठप हो गया।

इस दौरान राजद कार्यकतार्ओं ने सड़क पर दीपक जलाए और केंद्र सरकार के मजदूर और किसान विरोधी कानूनों को लेकर नारे लगाए। सड़क जाम के कारण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया।

इधर, गया में भी हड़ताल का असर देखा गया। गया में भी बैंकों के काम पर असर देखा जा रहा है।

बेगूसराय में भी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का असर दिखा। यहां भी राजद और वामपंथी दलों के नेता सड़क पर उतरे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

केंद्र सरकार की कथित मजदूर, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ 10 ट्रेड यूनियनों ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया है। नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी इस आंदोलन में साथ हैं।

एमएनपी-एसकेपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here