Ajaz Khan Shadab Batata Connection Update; Narcotics Control Bureau On Drugs Case | शादाब बटाटा से ड्रग्स लेकर TV कलाकारों तक पहुंचाता था एजाज, वॉइस नोट से लेता था ऑर्डर

0
6



Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 घंटे पहले

स्पेशल NDPS कोर्ट ने एजाज खान को 3 अप्रैल तक NCB की कस्टडी में भेज दिया है।

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किए गए अभिनेता और बिग बॉस कंटेस्टेंट एजाज खान को 8 घंटे की पूछताछ के बाद बुधवार को मुंबई की NDPS कोर्ट में पेश किया गया। अदालत में पेशी के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एजाज को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।

NCB के मुताबिक, पिछले सप्ताह ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शादाब बटाटा और एजाज खान के बीच संबंध मिले हैं। NCB दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है। इसलिए एजेंसी ने 3 दिन की कस्टडी की मांग की थी, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। कोर्ट ने एजाज को 3 अप्रैल तक NCB हिरासत में भेज दिया है।

शादाब से ड्रग्स ले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज तक पहुंचाता था एजाज
मंगलवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एजाज खान को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया था। NCB जांच में सामने आया है कि शादाब ही वह शख्स था जो एजाज तक ड्रग्स पहुंचाता था और एजाज इस ड्रग्स को बॉलीवुड से जुड़े लोगों तक पहुंचता था। इस मामले में जल्द ही कुछ और बॉलीवुड सितारों पर शिकंजा कस सकता है।

एजाज के ज्यादातर क्लाइंट TV इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे
दैनिक भास्कर को NCB के एक अधिकारी ने बताया कि एजाज के ज्यादातार क्लाइंट TV इंडस्ट्री से जुड़े लोग थे। इन तक ड्रग्स पहुंचाने के लिए अभिनेता वॉट्सऐप के वॉइस नोट फीचर का इस्तेमाल करता था। ऑर्डर मिलते ही यह रिकॉर्डिंग को डिलीट कर देता था। ड्रग्स को लेकर यह कस्टमर से सीरियल और फिल्म के नाम पर बने कोड में बात करता था।

लॉकडाउन के नाम पर ज्यादा ड्रग्स खरीदने को कहा
NCB ने अदालत में बताया कि उनके पास एजाज खान और शादाब बटाटा के बीच हुई बातचीत का सीडीआर, व्हाट्सएप के चैट और वॉइस रिकॉर्ड हैं, जिसमें एजाज ड्रग्स का ऑर्डर देते और पैसे को ट्रांसफर करने की बात कर रहा है। बटाटा ने भी एजाज तक ड्रग्स पहुंचाने की बात को NCB के सामने कबूल किया है। एजाज की चैट में खुलासा हुआ है कि उसने लॉकडाउन के नाम पर कई कलाकारों को एक साथ ज्यादा ड्रग्स खरीदने के लिए कहा था।

घर से बरामद ड्रग्स अभिनेता की पत्नी की दवा: वकील
जांच में सामने आया है कि एजाज अपनी पोजीशन का फायदा उठाते हुए अपनी सोसाइटी से ही इस धंधे को ऑपरेट कर रहा था। हालांकि, एजाज के वकील अयाज खान ने अदालत में बताया कि अभिनेता के घर से कोई ड्रग्स नहीं मिली है। Troika नाम की जो दावा बरामद हुई है, वो उनकी पत्नी की है। अयाज खान के मुताबिक, जिस वॉइस नोट की बात NCB कर रही है, वह एक साल पुरानी है। उसमें सिर्फ MD का जिक्र किया गया है। अयाज खान के मुताबिक, एजाज ने अपने स्टेटमेंट में ड्रग्स खरीदने या बेचने की बात स्वीकार नहीं की है।

2018 में मुंबई नारकोटिक्स सेल ने किया था गिरफ्तार
एजाज खान इससे पहले साल 2018 में भी प्रतिबंधित दवाएं लेने के आरोप में मुंबई पुलिस की नारकोटिक्स सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। ऐसा कहा गया था कि जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो वे नशे में थे। उनके पास से 8 एक्सटेसी टेबलेट मिली थीं। जिसका वजन 2.3 ग्राम और कीमत 2.2 लाख रुपए थी। उस दौरान नवी मुंबई पुलिस ने एक्टर से दो मोबाइल फोन भी जब्त किए थे। उन्हें जब पकड़ा गया था, तब वे एक होटल में पार्टी कर रहे थे।

विधानसभा चुनाव लड़ा और NOTA से भी कम मिले वोट
विधानसभा चुनावों के दौरान एक्टर एजाज खान ने मुंबई की भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। हालांकि उन्हें NOTA से भी कम वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई थी। एजाज खान के खिलाफ मैदान में शिवसेना की प्रत्याशी यामिनी यशवंत जाधव थीं, जिन्होंने 20,023 वोटों से एजाज को हराया। एजाज को महज 2174 वोट मिले थे, जबकि नोटा में 2791 वोट पड़े थे। एजाज खान AIMIM से मुंब्रा विधानसभा के लिए टिकट मांग रहे थे, MIM ने उनको टिकट न देकर दूसरे उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया था।

रिपोर्ट: निशात शम्सी

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here