Airtel Xstream Box से चलाएं घर के सभी टीवी, OTT प्लेटफॉर्म और गेम्स का लें मजा

0
19


Airtel Xstream Box पर ऑनलाइन गेम्स भी खेल सकते हैं.

Airtel Xstream Box पर ऑनलाइन गेम्स भी खेल सकते हैं.

Airtel Xstream Box में Xstream App भी मिलता है, ऐसे में अगर आप घर पर नहीं है, तब भी आप जो चाहें वो चाहे जब अपने स्मार्टफोन पर देख सकते हैं. इस तरह, आपको ढेर सारी मूवी और शोज 15 लैंग्वेज में मिल जाते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 26, 2020, 3:20 PM IST

नई दिल्ली. आज के दौर में हर घर में कई टीवी होते है क्योंकि बच्चे और बड़े अपनी पसंद के कार्यक्रम को मिस नहीं करना चाहते. ऐसे में आपको केवल, डीटीएच के एक से ज्यादा कनैक्शन लेने पड़ते है और इसका भार सीधे आपकी जेब पर पड़ता है. लेकिन आज हम आपको एयरटेल के ऐसे Xstream Box के बारे में बताने जा रहे है. जिसको लगवाने के बाद आपको किसी और केबल कनैक्शन या डीटीएच सर्विस की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप बड़ी आसानी से घर के सभी टीवी इससे चला सकेंगे. इसके साथ ही आप एयरटेल Xstream Box पर ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा ले सकेंगे बल्कि ऑनलाइन गेम्स भी खेल सकेंगे. आइए जानते है एयरटेल Xstream Box के बारे में…

Xstream Box की मदद से टीवी पर देखें ओटीटी प्लेटफॉर्म- यदि आप OTT प्लेटफॉर्म का अनांद लेने के लिए ही स्मार्टटीवी खरीदने की योजना बना रहे है तो आप थोड़ा रुक जाईये. क्योंकि अब हम जो आपको बताने जा रहे है उसके बाद आपका नॉर्मल टीवी ही स्मार्ट टीवी बना जाएगा. इसके लिए आपको Firestick जैसे किसी एडिशन डिवाइस की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल AXB ‘smart set-top box’ आपको DTH चैनल्स और स्ट्रीमिंग ऐप्स किसी भी TV पर इंजॉय करने का ऑप्शन देता है. इतना ही नहीं, इसके एंड्रॉयड-बेस्ड OS की मदद से, AXB एक रेगुलर TV को स्मार्ट बना सकता है. वहीं डिवाइस प्री-इंस्टॉल्ड स्ट्रीमिंग ऐप्स जैसे- Youtube, Amazon Prime, Disney+Hotstar के साथ आता है और आप Google Play Store ऐक्सेस कर सीधे गेम्स और ऐप्स यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन की डिटेल हुई लीक, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Xstream App पर मिलेगी आपको 10 हजार मूवी- Airtel Xstream Box में Xstream App भी मिलता है, ऐसे में अगर आप घर पर नहीं है, तब भी आप जो चाहें वो चाहे जब अपने स्मार्टफोन पर देख सकते हैं. इस तरह, आपको ढेर सारी  मूवी और शोज 15 लैंग्वेज में मिल जाते हैं. साथ ही ऐप पर आप LIVE TV भी देख सकते हैं.वॉइस-कमांड का मिलेगा ऑप्शन- स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट मिलता है, जिससे आप स्मार्टफोन स्क्रीन गेम्स खेलने, वीडियो प्ले करने या फोटो देखने के लिए प्रोजेक्ट कर सकते हैं. रिमोट वॉइस-कमांड इनेबल्ड है. यदि आपको मूवी और शोज के लंबे नाम टाइप नहीं करने हैं. तो आप केवल इन्हें बोल सकते हैं. इसके अलावा आप TV पर गेम खेलना चाहें तो अपने फोन को भी रिमोट या गेमपैड की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Xiaomi Black Friday Sale हुई शुरू! बंपर डिस्काउंट पर मिल रहे कई प्रोडक्ट्स- चेक करें लिस्ट

Airtel Xstream Box की कीमत- यदि आपसे कहा जाए कि आपको Airtel Xstream Box बिल्कुल फ्री में मिलेगा तो आपको लग सकता है कि हम आपसे मजाक कर रहे है. लेकिन ये एकदम सच है. आप AXB फ्री में पा सकते हैं. यहां तक की, सिर्फ सेट-टॉप बॉक्स ही नहीं बल्कि स्ट्रीमिंग ऐप्स सब्सक्रिप्शन और Xstream ऐप का सब्सक्रिप्शन भी आपको बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के मिल सकता है. आपको इसके लिए इतना करना है कि Airtel Xstream Fibre का कनेक्शन लेना है और बाकी सब इसके साथ फ्री में आपको मिलेंगे. 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here