181 freight trains and 25 passenger trains plying in Punjab in 3 days | पंजाब में 3 दिनों में माल ढुलाई वाली 181 और 25 यात्री ट्रेन चलीं

0
13



नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। आंदोलनकारी किसानों के पंजाब में अधिकांश रेल पटरियों से हटने के 2 दिन बाद, भारतीय रेलवे राज्य से कुल 25 पैसेंजर या मेल या एक्सप्रेस ट्रेनें और 181 माल गाड़ियों को चलाने में सफल रही है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, 27 लोडेड मालगाड़ियों और 20 खाली रैक ने पंजाब में प्रवेश किया, जबकि 11 खाली और 4 भरी हुई रेलगाड़ियां सोमवार को राज्य से रवाना हुईं।

एक अधिकारी ने कहा, मंगलवार को 78 मालगाड़ियों ने पंजाब में प्रवेश किया, जिनमें से 51 लोडेड और 27 खाली रैक थे, जबकि 41 मालगाड़ियां राज्य से बाहर गईं, जिनमें से 20 लोडेड थीं और 21 खाली थीं।

उन्होंने कहा कि सोमवार से बुधवार तक सुबह 6 बजे तक 20 ट्रेनें पंजाब में प्रवेश कर चुकी थीं और 5 राज्य से बाहर के लिए रवाना हुई थीं। सोमवार को केवल यात्री ट्रेनें ही पंजाब में आईं, जबकि मंगलवार को 12 ट्रेनें आईं और 4 ट्रेनें राज्य से बाहर गईं। वहीं बुधवार को सुबह 6 बजे तक 7 ट्रेनें राज्य में आईं और केवल 1 बाहर गई।

बता दें कि आंदोलनकारी किसानों ने 24 सितंबर से पंजाब में कई स्थानों पर रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया था। ये किसान सितंबर में संसद में पारित हुए 3 विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और इन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

एसडीजे/एसजीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here