हार के बाद बोले मैक्सवेल, हार्दिक और जडेजा ने हमसे मैच छीन लिया

0
20


ग्लेन मैक्सवेल ने 38 गेंद में 59 रन बनाए. (PIC: AP)

ग्लेन मैक्सवेल ने 38 गेंद में 59 रन बनाए. (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बुधवार (2 दिसंबर) को कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे (India vs Australia) में भारत के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) की शानदार बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए.

कैनबरा. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बुधवार (2 दिसंबर) को कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे (India vs Australia) में भारत के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) की शानदार बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए. हार्दिक (नाबाद 92 रन) और जडेजा (नाबाद 66 रन) ने नाबाद 150 रन की साझेदारी निभाई. हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा 32वें ओवर में साथ आए और छठे विकेट के लिए 150 रन की अटूट साझेदारी करके खेल की तस्वीर बदल दी. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन भी नहीं बना सकेगी, लेकिन जडेजा और पंड्या ने भारत को 300 के पार पहुंचाया.

पंड्या और जडेजा ने क्रीज पर जमने में समय लिया, लेकिन उसके बाद तेजी से रन बनाए. उन्होंने 46वें से 48वें ओवर के बीच 53 रन बनाए. आखिरी पांच ओवरों में 73 रन बने. पंड्या ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने पांच चौके और तीन छक्के जड़े. भारत ने यह मैच 13 रन से जीत लिया. यह पूछने पर हार्दिक-जडेजा के बीच साझेदारी ने मैच भारत के पक्ष के कर दिया? इस पर मैक्सवेल ने कहा, ”हां, निश्चित रूप से, मुझे लगता है कि विकेट जिस तरह से बर्ताव कर रहा था, हमने 150 रन पर पांच विकेट चटका लिये थे और गेंदबाजी लाइन-अप के बल्लेबाजी के लिये आने से केवल एक विकेट दूर थे, इसलिये हम जानते थे कि हम एक विकेट दूर हैं.”

INDvsAUS: 150 रनों की साझेदारी कर हार्दिक पंड्या-रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

उन्होंने मैच के बाद ‘वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस’ में कहा, ”लेकिन, दुर्भाग्य से, वे जिस तरह से खेले, उन्होंने दबाव बना दिया, उन्होंने (हार्दिक और जडेजा) ने शानदार पारी खेली और बेहतरीन शॉट लगाकर हमसे मैच छीन लिया.” ऑस्ट्रेलियाई पारी में 38 गेंद में 59 रन बनाने वाले मैक्सवेल को यह भी लगता है कि विकेटकीपर एलेक्स कैरी (38) का आउट होना उनकी टीम के लिए नुकसानदायक रहा जिससे उनकी टीम 13 रन से हार गई.उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि एलेक्स कैरी का रन आउट होना हमारे लिए मैच का रुख बदलने वाला रहा, जो पूरी तरह से मेरी गलती थी.” ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि सिडनी में खेले गए पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत के लिए पहला मैच खेल रहे टी नटराजन ने दो और शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए, लेकिन बुमराह ने मैक्सवेल का अहम विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाया. उन्होंने 9.3 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट लिए.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here