हवाई यात्रा करने वाले हैं, जान लें नई गाइडलाइन, इसके बिना नहीं हाेगी उड़ने की इजाजत

0
5


 पालन नहीं करने पर आपकाे उड़ने की इजाजत नहीं मिलेगी.

पालन नहीं करने पर आपकाे उड़ने की इजाजत नहीं मिलेगी.

डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सख्त ताैर पर कहा है कि जाे भी इन नियमाें का पालन नहीं करता है ताे उसे सीधे सुरक्षा एजेंसियाें काे साैंपा जाएगा और चेतावनी के बाद उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

नई दिल्ली. यदि आप भी आने वाले दिनाें में हवाई यात्रा करने जा रहे हैं ताे यह खबर आपके लिए बेहद काम की है. क्याेंकि सरकार ने हवाई यात्रा करने की नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें कई ऐसे नियम बनाए गए है जिसका पालन नहीं करने पर आपकाे उड़ने की इजाजत नहीं मिलेगी. यही नहीं इन नियमाें काे लेकर डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सख्त ताैर पर कहा है कि जाे भी इन नियमाें का पालन नहीं करता है ताे उसे सीधे सुरक्षा एजेंसियाें काे साैंपा जाएगा और चेतावनी के बाद उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

ये है नए नियम

– नए नियम के तहत मास्क पहनना पूरी तरह से अनिवार्य हाेगा. यही नहीं साेशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर भी सुरक्षा एजेंसियां इसके लिए आप राेक भी सकती है.

– गलती से भी अपना मास्क एयरपाेर्ट में अंदर जाने के पहले ना भूले क्याेंकि ऐसी स्थिति में आपकाे हवाई यात्रा से भी राेका जा सकता है.

– मास्क पहनने का मतलब सिर्फ दिखावा नहीं हाेगा बल्कि मास्क से पूरी तर नाक और मुंह कवर हाेना चाहिए.

– यहां तक की विमान के अंदर भी आप मास्क पहनने में या सही ढंग से पहनने से बच रहे है ताे हाे सकता है कि चेतावनी के बाद आपकाे विमान के उड़ने से पहले ही उतार दिया जाए.

– बार-बार चेतावनी ना मानने वालाें पर सीधे कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए है. 

ये भी पढ़ें – इकोनॉमी के लिए गुड न्यूज, अनुराग ठाकुर बोले- आ रहा है V शेप सुधार

बढ़ रहे है काेराेना के मामले

देशभर में ही काेराेना के मामले बढ़ रहे है खासताैर पर महाराष्ट्र और दिल्ली में भी संख्या में इजाफा हाे रहा है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मरीजों की संख्या 419 रिकॉर्ड की गई जबकि शुक्रवार को यह संख्या 431 रिकॉर्ड की गई थी. शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को मामलों में कुछ कमी दर्ज की गई. हालांकि मौतों का आंकड़ा शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को ज्यादा दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है. वहीं बात मुंबई की करे ताे महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. वैक्‍सीनेशन के बीच महामारी की रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. हर दिन रिकॉर्ड स्‍तर के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं.कोरोना के बढ़ते मामले के चलते महाराष्ट्र सरकार ने 48 घंटे का Aurangabad में सख्त लॉकडाउन लगा दिया है. 






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here