हर मैच में नहीं मिलेगा बुमराह और मोहम्मद शमी को मौका, विराट कोहली ने कही बड़ी बात

0
16


IND VS AUS: मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम देगी टीम इंडिया (भाषा-बीसीसीआई ट्विटर)

IND VS AUS: मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम देगी टीम इंडिया (भाषा-बीसीसीआई ट्विटर)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले संकेत दिए कि वनडे और टी20 सीरीज के दौरान शमी और बुमराह को रोटेट किया जा सकता है.

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए उनके शीर्ष तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के काम का बोझ पर ध्यान देना सबसे महत्वपूर्ण है और उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों में उन्हें अच्छी लय में रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान उन पर करीब नजर रखी जाएगी. चोटिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में शमी और बुमराह पर टेस्ट सीरीज में गेंदबाजी की अधिक जिम्मेदारी होगी और उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान उन्हें रोटेट किया जाएगा.

वनडे और टी20 सीरीज में बुमराह और शमी को बारी-बारी आराम!
कोहली ने शुक्रवार को सिडनी में होने वाले पहले वनडे सीरीज से पहले कहा, ‘इसके लिए अधिक दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है. वह पूरी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले. उनके काम के बोझ पर नजर रखना महत्वपूर्ण है.’ उन्होंने कहा, ‘आप देखना चाहते हैं कि अलग अलग हालात में लोग कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. आपको संतुलन बरकरार रखना है जो पिछले कुछ वर्षों में हम करने में सफल रहे हैं.’

कोहली ने कहा, ‘यही कारण है कि हमारे गेंदबाज फिट और महत्वपूर्ण मैचों के लिए अधिकांश समय उपलब्ध रहते हैं. मेरे लिए कप्तान के रूप में यह महत्वपूर्ण है.’ कोहली ने कहा कि इन दो श्रृंखलाओं के दौरान युवाओं को आजमाया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘हां, हमने निश्चित तौर पर इन चीजों पर बात की है. टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं. यह उनके लिए अपने खेल में कुछ नया महसूस करने का शानदार मौका है. यह उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण श्रृंखला है.’विराट ने बताया-क्यों पहले टेस्ट के बाद लौट रहे हैं भारत?

ऑस्ट्रेलिया में और इस टीम के खिलाफ काफी सफल रहे कोहली ने कहा कि उन्हें किसी को कुछ साबित नहीं करना है. पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर जाने वाले कोहली ने कहा कि उन्होंने पहले ही चयन समिति को अपने फैसले की जानकारी दे दी थी कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का के साथ रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘यह फैसला चयन समिति की बैठक से पहले ही कर लिया गया था कि मैं पहले टेस्ट के बाद वापस लौटूंगा. यह पूरी तरह से इस तथ्य पर आधारित था कि दोनों तरफ पृथकवास से गुजरना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं हमारे पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता हूं. यह हमारे जीवन का बेहद खास और खूबसूरत लम्हा है और यही मेरे फैसले का कारण था जो चयनकर्ताओं को बता दिया गया था.’



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here