सैम कुर्रन ने अपनी परफॉर्मेंस में सुधार का क्रेडिट CSK को दिया

0
17


सैम कुर्रन ने अपनी सफलता का क्रेडिट चेन्नई सुपर किंग्स को दिया है.

सैम कुर्रन ने अपनी सफलता का क्रेडिट चेन्नई सुपर किंग्स को दिया है.

सैम कुर्रन ने अपनी इस सफलता का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 2, 2020, 11:05 AM IST

नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑल राउंडर सैम कुर्रन (Sam Curran) फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में 3 विकेट लिए थे. कुर्रन मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुख्य गेंदबाज के रूप में सामने आए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार परफॉर्म करते हुए सैम कुर्रन ने अपनी इस सफलता का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को दिया है.

सैम कुर्रन ने यह स्वीकार किया कि आईपीएल में सीएसके में धोनी के नेतृत्व में खेलते हुए मेरी क्षमताओं में निखार हुआ. धोनी के साथ वह अपने खेल को एक अलग स्तर तक ले जा पाए. सैम कुर्रन ने कहा, ”मैं आईपीएल में गया और खेलते हुए निरंतर बेहतर होता रहा.”

IND vs AUS: वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन जड़ने वाले बल्‍लेबाज बने कोहली, तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ”मैंने आईपीएल में काफी एन्ज्वॉय किया और महसूस किया इस टूर्नामेंट की वजह से मेरा खेल एक अलग स्तर पर गया. मैंने अपनी टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के कोचिंग स्टाफ से बहुत कुछ सीखा. मुझे लगता है कि मेरे गेम में तब से सुधार आना शुरू हुआ, जब से मैं वहां था. मैं वहां था और मैं लगातार सुधार करने की कोशिश कर रहा था और ऐसा हुआ भी.”

सैम कुर्रन ने पहले टी20 में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. इंग्लैंड ने जीत का सिलसिला जारी रखा. दूसरे मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की 4 विकेट से हराकर 2-0 की लीड ले ली. इसके बाद इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली है.

IND vs AUS: नटराजन को प्लेइंगXI में मिली जगह, लेकिन डेविड वॉर्नर की इच्छा रह गई अधूरी

हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल का 13वां सीजन सबसे खराब रहा. बावजूद इसके सैम कुर्रन सीएसके लिए सकारात्मक पक्ष रहे. उन्होंने 14 मैचों में 13 विकेट लिए. उन्होंने बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 186 रन भी बनाए. इस सीजन में कुर्रन ने 15 छक्के लगाए.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here