सिडनी में खराब रिकॉर्ड के बावजूद ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया!

0
14


नई दिल्ली. जिस मुकाबले का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को काफी समय से इंतजार था. वो टीम जिनके पास एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं. आखिरकार अब उनके बीच टक्कर होने वाली है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 1st ODI) के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा. मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगा. इस मुकाबले में कौन सी टीम मारेगी बाजी? क्या विराट एंड कंपनी में है ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराने का दम? इन सवालों का जवाब शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम देने वाली है. वैसे आपको बता दें अगर टैलेंट और अनुभव की बात की जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने का पूरा दम रखती है. पिछले दौरे पर भी टीम इंडिया ने वनडे सीरीज अपने नाम की थी.

भारत के पास है मजबूत बल्लेबाजी
भले ही भारत वनडे और टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के बगैर खेलना दिखेगा लेकिन इसके बावजूद उसके पास ऐसे बल्लेबाजों की फौज है जो रनों का अंबार लगाने का दमखम रखते हैं. शिखर धवन, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों से लैस टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद मजबूत दिखाई देती है. ये सभी बल्लेबाजी गजब की फॉर्म में भी हैं. हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2020 में इन खिलाड़ियों ने अपने बल्ले का दम दिखाया.

भारत की गेंदबाजी है दमदारभारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी भी दमदार है. टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज हैं. इन सभी गेंदबाजों ने आईपीएल 2020 में अपना दम दिखाया है. बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल भी रंग में हैं. साफ है टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह रंग में हैं जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय है.

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो उसके खिलाड़ी अपने घर पर बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं. हालांकि उसके कई बल्लेबाजों की फॉर्म उनके साथ नहीं है. कप्तान एरॉन फिंच पूरी तरह आउट ऑफ फॉर्म दिख रहे हैं, आईपीएल 2020 में उनका बल्ला बिलकुल रंग में नहीं दिख रहा था. स्टीव स्मिथ भी राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. ग्लेन मैक्सवेल की तो हालत ही खराब है, वहीं एलेक्स कैरी का बल्ला भी खामोश ही नजर आ रहा है. हालांकि इन खिलाड़ियों को अपने घर पर खेलने का अनुभव है और टीम इंडिया के खिलाफ ये उनके काम आ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी मजबूत
ऑस्ट्रेलिया का मजबूत पक्ष उसकी गेंदबाजी है. टीम के पास पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे वर्ल्ड क्लास तेज गेंदबाज हैं. मार्कस स्टोयनिस भी विकेट लेने का दमखम रखते हैं. स्पिन विभाग में एडम जंपा का प्रदर्शन अच्छा रहा है, खासकर विराट कोहली को उन्होंने काफी तंग किया है.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत का रिकॉर्ड खराब
बता दें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब है. भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 2 ही वनडे मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 14 मुकाबलों में फतेह हासिल की है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टीम इंडिया ने पिछले चार में से तीन मैच जीते हैं.

INDVSAUS: विराट कोहली बोले-रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए, मुझे जानकारी नहीं

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, मार्नल लाबुशेन, मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here