सदी की सबसे महंगी फाइट जीतने वाला मुक्‍केबाज उठाएगा जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम विदाई का खर्चा!

0
28


46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड एक अफ्रीकन अमेरिकी था.

46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड एक अफ्रीकन अमेरिकी था.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) के परिवार ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया

नई दिल्‍ली. करीब पांच साल पहले मैनी पैक्यिाओ के खिलाफ सदी की सबसे महंगी फाइट जीतने वाले अमेरिका के दिग्‍गज पेशेवर मुक्‍केबाज फ्लॉयड मेवेदर (Floyd Mayweather) ने जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) के अंतिम संस्कार और शोकसभा का खर्च उठाने की पेशकश की. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया.

मेवेदर प्रमोशंस के सीईओ लियोनार्ड एलेरबे ने बताया कि वह परिवार के साथ खुद संपर्क में थे. वह नौ जून को फ्लॉयड के घर ह्यूस्टन में उनके अंतिम संस्कार का पूरा खर्च उठाएंगे. एक अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मिनियापोलिस में उस समय मौत हो गई जब एक पुलिसकर्मी ने उनके हाथ बांधकर घुटने से गला दबा दिया था. उसके बाद से पूरे अमेरिका में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है. एलेरबने ने बताया कि मेवेदर उनके अंतिम संस्कार से जुड़ा हर खर्च उठाने के लिए तैयार हैं.

पहले भी ऐसा कर चुके हैं मेवेदर 

लॉस वेगास में रहने वाले मेवेदर उनके परिवार से मिले नहीं है. उन्होंने एक बार अपने एक प्रतिद्वंद्वी के अंतिम संस्कार का भी खर्च उठाया था. दरअसल 2 मई 2015 को पैक्यिाओ और मेवेदर के बीच एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में द फाइट ऑफ द सेंचुरी मुकाबला खेला गया था, जहां जीतने पर मेवेदर को करीब 900 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि हारने के बाजूद पैक्यिाओ को 600 करोड़ रुपये से अधिक मिले थे. इस फाइट को सदी की सबसे महंगी फाइट कहा जाता है.अनलॉक 1.0 ने जगाई उम्‍मीद,तो IPL के आयोजन पर गांगुली के सामने आई एक और परेशानी

गेल का बड़ा खुलासा, कहा- क्रिकेट में भी काले-गोरे का भेदभाव, हुआ शिकार



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here