शतक के भूखे हैं Virat Kohli, डे-नाइट टेस्ट में गरजा बल्ला तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड| Hindi News

0
3


अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी से मोटेरा के मैदान पर खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच में शतक बनाने के लिए बेताब होंगे. बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से शतक नहीं बना पाए हैं. विराट कोहली ने आखिरी बार बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ नवंबर 2019 में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद से ही कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बना पाए. 

नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में विराट कोहली ने 136 रन बनाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली शतक ठोकना चाहेंगे. साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) दो टेस्ट की चार पारियों में महज 38 रन ही बना सके. इसके बाद कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर कई महीनों तक ब्रेक लग गया.

इसके बाद टीम इंडिया ने साल 2020 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली. कोहली पैटरनिटी लीव के चलते उस सीरीज का पहला टेस्ट ही खेल सके. विराट कोहली उस मैच में शतक बना सकते थे, लेकिन अजिंक्य रहाणे के साथ गलतफहमी में 
कोहली 75 रन पर रनआउट हो गए.

विराट कोहली (Virat Kohli) अगर इंग्लैंड के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में शतक बना लेते हैं तो वह एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे. 32 साल के विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 42 शतक जड़ने वाले कप्तान बन जाएंगे. इसी के साथ ही वह रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे, जिनके नाम बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 41 शतक दर्ज हैं.  कोहली के नाम फिलहाल टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर अब तक कुल 41 शतक हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के साथ बराबरी पर हैं. 

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. विराट कोहली – 41 शतक/रिकी पोटिंग – 41 शतक

2. ग्रीम स्मिथ – 33 शतक

3. स्टीव स्मिथ – 20 शतक

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक की बात करें, तो विराट कोहली के नाम अब तक 70 शतक हैं. विराट कोहली से आगे पोंटिंग (71) और सचिन तेंदुलकर हैं. पिछले साल विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था, लेकिन इस साल विराट कोहली शतक बनाने के लिए बेताब होंगे.  कोहली अगर डे नाइट टेस्ट में शतक लगाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पोंटिंग के 71 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.  

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

1. सचिन तेंदुलकर – 100 शतक

2. रिकी पोटिंग – 71 शतक

3. विराट कोहली – 70 शतक



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here