विराट कोहली के 12000 वनडे रन पूरे होने पर बधाई देकर फिर ट्रोल हुए सूर्यकुमार यादव

0
20


नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे कैनबरा के मनुका ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़कर वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 12000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली को मैच से पहले इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 23 रन की जरुरत थी. उन्होंने अपनी 242वीं पारी में सीन एबॉट की गेंद पर 13वें ओवर में एक रन लेकर यह रन पूरे किए. तेंदुलकर 300 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे. इस रिकॉर्ड को पूरा करने के साथ ही उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर बधाइयां मिलीं. इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी विराट के लिए एक ट्वीट किया, जिसपर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया.

भारतीय कप्तान का वनडे में औसत 60 के करीब है और उनके नाम 43 शतक तथा 59 अर्धशतक हैं. उन्होंने 2008 में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. विराट कोहली इस मैच में 63 गेंद में 78 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर एलेक्स कैरी को कैच देकर आउट हुए. तेंदुलकर ने 1989 से 2012 के बीच 463 वनडे में 44 . 83 की औसत से 18426 रन बनाये जिसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक शामिल थे.

रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को दिया करारा जवाब, कैफ ने कहा- वो अंडररेटेड प्लेयर हैं

विराट कोहली की इस उपलब्धि पर सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- सबसे तेज एक और माइलस्टोन तक पहुंचने वाले विराट कोहली. वनडे क्रिकेट में 12,000 रन. क्या खिलाड़ी है… द ब्रैंड… सूर्यकुमार यादव के इस ट्वीट पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

दरअसल, विराट कोहली को लेकर एक विवादास्पद ट्वीट को लाइक करने के बाद सूर्यकुमार यादव की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी. इस आलोचना के बाद यादव ने ट्वीट को अनलाइक कर दिया था, लेकिन फिर भी उन्हें ट्रोलिंग का काफी सामना करना पड़ा था. उस घटना के बाद से सूर्यकुमार यादव विराट कोहली को लेकर कुछ ट्वीट कर चुके हैं, लेकिन हर बार उन्हें ट्रोल किया जाता है. अब एक बार फिर से विराट कोहली की तारीफ में ट्वीट करने पर सूर्यकुमार यादव को ट्रोल किया जा रहा है.

बता दें कि मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ट्रोल करने वाले एक विवादित ट्वीट को लाइक किया था. एक फैन पेज पर विराट कोहली को लेकर एक मीम शेयर किया गया था, जिसमें कोहली को ‘पेपर कैप्टन’ कहा गया. हालांकि, सूर्यकुमार यादव ने उस ट्वीट को अनलाइक कर दिया लेकिन तब तक वह सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुका था.

इन महिला क्रिकेटरों ने सेम सेक्स पार्टनर को बनाया अपना जीवनसाथी

पिछले तीन आईपीएल सीजन से सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोल रहा है. आईपीएल 2018 में उनके बल्ले से 14 मैचों में 512 रन निकले. इसके बाद उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में 16 मैचों में 424 रन बनाए. आईपीएल 2020 में भी उन्होंने लगातार तीसरे सीजन में 400 का आंकड़ा पार करते हुए 480 रन बनाए. बावजूद इसके उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं चुना गया, इस पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने हैरानी जताई थी.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here