लखनऊ जहरीली शराब कांड में एक और शख्स की इलाज के दौरान मौत, अब तक 4 ने तोड़ा दम

0
32


लखनऊ के बंथरा इलाके में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है.

लखनऊ के बंथरा इलाके में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है.

लखनऊ (Lucknow) के डीएम ने पूरे मामले में मजिस्ट्रेटी जांच टीम गठित कर दी है. इसमें एडीएम पूर्वी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं प्रशासन की तरफ से शराब के गोदाम को सील कर दिया गया है. आवंटी ठेकेदार हिरासत में ले लिया गया है और एफआईआर भी दर्ज हो गई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 14, 2020, 1:23 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बंथरा इलाके में ज़हरीली शराब (Poisonous Liquor) मामले में एक और शख्स की मौत (Death) हो गई है. जानकारी के अनुसार रसूलपुर गांव के निर्मल यादव की इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में मौत हो गई है. इस कांड में अब तक कुल 4 लोगों की जान जा चुकी है. इससे पहले मोहम्मद अनीस, राजकुमार और सुंदर लाल की मौत हुई थी.

जिलाधिकारी ने पूरे मामले में मजिस्ट्रेटी जांच टीम गठित कर दी है. इसमें एडीएम पूर्वी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं प्रशासन की तरफ से शराब के गोदाम को सील कर दिया गया है. आवंटी ठेकेदार हिरासत में ले लिया गया है और एफआईआर भी दर्ज हो गई है. प्रथम दृष्टया दोषी सरकारी कर्मचारियों पर भी गाज गिरने की संभावना है.

बता दें घटना बंथरा के रसूलपुर लतीफ़ नगर गांव की है. जहरीली शराब पीने से मोहम्मद अनीस, राजकुमार और एक अन्य की मौत हो गई. पता चला कि लतीफ़ नगर के सरकारी ठेके से इन्होने शराब ली थी. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने विंडीज नाम की शराब ली थी और राशन कोटेदार ननकऊ के घर में इसे पिया गया. पुलिस ने सूचना के फौरन बाद ननकऊ और शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है. सरकारी ठेके की शराब से मौतों पर आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

राशन कोटेदार और ठेके का सेल्समैन हिरासत मेंजानकारी के अनुसार गुरुवार देर शाम लतीफ नगर के सरकारी ठेके से शराब देसी शराब का ब्रांड विंडीज खरीदा गया था. इलाके के राशन कोटेदार ननकऊ के घर पर बैठकर यह शराब पी गई, जिससे शुक्रवार  सुबह मोहम्मद अनीस, राजकुमार और सुंदर लाल की मौत हो गई. पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने राशन कोटेदार ननकऊ और शराब ठेके को सेल्समैन को हिरासत में ले लिया है. आज शनिवार को मामले में एक और शख्स निर्मल यादव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here