पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकते हैं कई बड़े फैसले

0
19


कैबिनेट की अहम बैठक आज

कैबिनेट की अहम बैठक आज

केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) और आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (CCEA) की बैठक आज यानी 25 नवंबर को होगी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 26, 2020, 12:10 AM IST

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) और आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (CCEA) की बैठक आज यानी 25 नवंबर को होगी. मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, इस बैठक में एटीसी टेलीकॉम इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड में 2,480 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा और भी कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. बता दें इस कैबिनेट मीटिंग में 6 हजार करोड़ रुपए के NIIF Debt प्लेटफार्म पर इक्विटी इंन्फ्यूजन को भी शामिल किया जा सकता है.

आपको बता दें ATC Asia Pacific Pte. Ltd एफडीआई के जरिए एटीसी टेलीकॉम इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (ATC Telecom Infra Pvt Ltd) में 12.32 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करना चाहती है. ATC Telecom Infra इस समय टेलिकम्युनिकेशन्स इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्युशन की सुविधा प्रदान करती है. इसके साथ ही रखरखाव और संचालन की भी सुविधाएं देती है.

यह भी पढ़ें: 26 नवंबर को ट्रेड यूनियन्स की हड़ताल, लाखों बैंककर्मी होंगे शामिल, बैंक जाने से पहले जान लें…!

साल 2006 में स्थापित हुई थी कंपनीएटीसी एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड (ATC Asia Pacific Pte Ltd’s) के कारोबार में बैंकों के अलावा अन्य कंपनियों की प्रतिभूतियों की होल्डिंग या मालिकाना शामिल है. इस कंपनी की स्थापना साल 2006 में हुई है.

इस पर भी विचार कर सकती है सरकार
बता दें इस कैबिनेट मीटिंग में 6 हजार करोड़ रुपए के NIIF Debt प्लेटफार्म पर इक्विटी इंन्फ्यूजन को भी शामिल किया जा सकता है. बैठक में इस पर भी फैसला लिया जा सकता है.

एनआईआईएफ स्ट्रैटेजिक अपॉर्चुनिटी फंड ने अपने प्लेटफॉर्म की स्थापना की है, जिसमें एक एनबीएफसी इंफ्रा डेट फंड और एक एनबीएफसी इंफ्रा फाइनेंस कंपनी शामिल हैं. इस प्लेटफॉर्म पर 8 हजार करोड़ रुपए की लोन बुक और 10 हजार करोड़ रुपए की डील पाइपलाइन में है, जिस पर सरकार विचार कर सकती है. बता दें हाल ही में सरकार ने आत्मनिर्भर भारत 3.0 के तहत 6 हजार करोड़ रुपए के इक्विटी निवेश का प्रस्ताव दिया था.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई…!

NIIF ने पहले ही मंच की इक्विटी में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. सूत्रों ने कहा कि सरकार को इक्विटी के रूप में 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की संभावना है और शेष इक्विटी निजी निवेशकों से जुटाई जाएगी.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here