नाइजर के तहौआ प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने की 40 लोगों की हत्या

0
7


कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

शिंहुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि नाइजर (Niger) के पश्चिमी तहौआ प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने करीब 40 लोगों की हत्या (Murder) कर दी.

नियामी. नाइजर (Niger) के पश्चिमी तहौआ प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने करीब 40 लोगों की हत्या (Murder) कर दी. घटना रविवार की है. यह जानकारी शिंहुआ न्यूज एजेंसी ने दी है. सूत्रों के अनुसार, बंदूकधारी काफी ज्यादा संख्या में मोटरसाइकिल में सवार होकर आए थे. उन्होंने वहां आकर गोलीबारी करते हुए घरों को भी नुकसान पहुंचाया और आग लगा दी.

बता दें, इससे पहले भी नाइजर में एक बाजार से लौट रहे लोगों पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिससे कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई थी. नाइजर सरकार ने यह जानकारी दी थी. इस हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन जिस तिल्लाबेरी इलाके में ग्रामीणों पर हमला किया गया, वहां ‘इस्लामिक स्टेट इन द ग्रेटर सहारा’ समूह के आतंकवादी अकसर हमले करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: ताइवान के क्षेत्र में फिर से घुसा चीनी लड़ाकू विमान, ताइवानी रक्षा मंत्रालय ने की पुष्टि

माली और नाइजर की सीमा के निकट के बानीबांगोउ में मवेशियों के एक बड़े बाजार से जब लोग लौट रहे थे, तभी संदिग्ध आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया और पास में स्थित खाद्य भंडारों में आग लगा दी थी. इस संबंध में सरकार के प्रवक्ता अब्दौरहमाने जकारिया ने मंगलवार को नाइजर के सरकारी टीवी चैनल पर जानकारी दी और हमले में मारे गए लोगों के लिए तीन दिन का राष्ट्रीय शोक मनाने की घोषणा की थी. इससे पहले जनवरी में तिल्लाबेरी इलाके के दो गांवों में हुए हमले में 100 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले की जिम्मेदारी भी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली थी.






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here