धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा ऑटो सेक्टर, मसिर्डीज बेंज इंडिया की पहली तिमाही में बिक्री 34 फीसदी बढ़ी

0
6


New Mercedes-Benz E-Class LWB

New Mercedes-Benz E-Class LWB

मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने एक बयान में कहा, यह वृद्धि आगे एक मजबूत सुधार का संकेत देती है, जहां कई नए उत्पाद बाजार में पेशकश के लिए तैयार हैं.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी से देश के जो सेक्टर प्रभावित हुए उनमें ऑटो सेक्टर भी रहा है. यह सेक्टर अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटता नजर आ रहा है. वहीं, मर्सिडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) ने बुधवार को कहा कि साल 2021 की पहली तिमाही में उसके कारों की बिक्री पिछले वर्ष की समान तिमाही के मुकाबले 34 फीसदी बढ़कर 3,193 इकाई रही. इसका मुख्य कारण चालू वर्ष के पहले दो महीनों में अच्छी बिक्री का होना है. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंच ने साल 2020 की जनवरी-मार्च अवधि में 2,386 कार बेची थी.

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा, यह वृद्धि आगे एक मजबूत सुधार का संकेत देती है, जहां कई नए उत्पाद बाजार में पेशकश के लिए तैयार हैं.

मर्सिडीज-बेंज ने कहा कि नए पेश किए गए ए-क्लास लिमोजिन को एक शानदार बाजार मिला है क्योंकि अप्रैल और मई महीने के लिए इसकी डिलीवरी पहले से ही पूरी हो चुकी है. कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल बुकिंग का 19 फीसदी डिजिटल बिक्री के माध्यम से आया है.

ये भी पढ़ें- TVS ने की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, मार्च महीने में बेचे 3.22 लाख वाहनTATA Motors ने मार्च 2021 में चार गुना तो Hyundai ने बेचीं दोगुना गाड़ियां

वहीं, टाटा मोटर्स का मार्केट शेयर मार्च 2021 में बढ़कर 9.3 प्रतिशत हो गया है, जो पिछले साल इसी महीने में 4 फीसदी था. टाटा मोटर्स ने सेल्स चार्ट के टॉप पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है. मार्च 2020 में कंपनी ने 5,676 यूनिट की बिक्री थी, जो मार्च 2021 में 29,655 व्‍हीकल रही. कुछ महीनों में इस घरेलू कार निर्माता की बिक्री में लगातार तीन अंकों की वृद्धि दर्ज की गई है. फरवरी 2021 में टाटा ने 27,224 गाड़ियों की घरेलू बिक्री की और 9 फीसदी की वृद्धि हासिल की.

देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने मार्च 2021 में मासिक आधार पर 1.93 फीसदी ज्‍यादा वाहनों की बिक्री की है. कंपनी ने हैचबैक और स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल्‍स की ज्‍यादा मांग के दम पर घरेलू बाजार में 52,600 यूनिट्स की बिक्री की है. इससे पिछले महीने यानी फरवरी 2021 में दक्षिण कोरियाई ऑटो निर्माता ने 51,600 वाहनों की बिक्री की थी. कंपनी ने पिछले 5 महीने में खुदरा बिक्री में काफी सुधार किया है. कंपनी ने मार्च 2020 में 26,300 वाहनों की बिक्री की थी.



.(tagsToTranslate)Mercedes-Benz India(t)Mercedes-Benz(t)मसिर्डीज बेंज इंडिया(t)मसिर्डीज बेंज(t)ऑटो न्यूज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here