डिंको सिंह कोरोना पॉजिटिव, कैंसर के इलाज के लिए लाया गया था दिल्‍ली

0
27


डिंग्को सिंह एशियन गेम्स के गोल्ड  मेडलिस्ट हैं

डिंग्को सिंह एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट हैं

कैंसर के इलाज के लिए पिछले महीने एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट मुक्‍केबाज डिंको सिंह (Dingko Singh) को एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली लाया गया था

नई दिल्‍ली. एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट दिग्‍गज मुक्‍केबाज डिंको सिंह (Dingko Singh) कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं. कैंसर के इलाज के लिए उन्‍हें कुछ दिनों पहले ही एयरलिफ्ट करके इंफाल से दिल्‍ली लाया गया था. दरअसल डिंको लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे हैं. लॉकडाउन के कारण वह इलाज के लिए इंफाल से दिल्‍ली नहीं आ पा रहे थे . जिसको बाद उन्‍हें एयर एंबुलेंस से इलाज के लिए दिल्‍ली लाया गया था, मगर यहां वह कोरोना की चपेट में आ गए.
डिंको सिंह लीवर कैंसर से जंग लड़ रहे हैं और उनका इलाज दिल्‍ली में चल रहा है, मगर पिछले महीने वह अपने घर इंफाल में थे, जहां इलाज न मिलने के कारण उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्‍हें 25 अप्रैल को दिल्‍ली लाया गया. दिल्‍ली आने से पहले काफी पहले ही 41 साल के डिंको की रेडिएशन थेरेपी होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह दिल्ली नहीं आ पाए थे.

डिप्रेशन का शिकार हो गए थे डिंको सिंह
इलाज के लिए दिल्‍ली आने के बाद डिंको का भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने वीडियो संदेश शेयर किया था, जिसमें उन्‍होंने कहा कि अगर एम्बुलेंस (विमान) की व्यवस्था नहीं होती तो यह मेरे लिए यह एक बड़ी समस्या हो सकती थी. मैं दिल्ली आना चाहता था, लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं आ पा रहा था.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे लिये यह काफी महत्वपूर्ण समय था जब चिकित्सकों ने मुझे आने के लिए कहा था लेकिन मैं ऐसा करने में असमर्थ था और डिप्रेशन में चला गया था.’मदद के लिए आगे आए थे विजेंदर सिंह
1998 एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट मुक्‍केबाज खेल डिंको सिंह के लिए खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने मणिपुर सरकार से आग्रह किया था कि वो इस मुक्केबाज की हालत की जांच करें और उनके उपचार के लिए हर संभव मदद मुहैया कराए. डिंको सिंह (Dingko Singh) मदद के लिए ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर आगे आए थे.

पिता बनने वाले हैं हार्दिक पंड्या, सोशल मीडिया पर शेयर की खुशखबरी

पहली बार इंस्‍टाग्राम पर लाइव आईं साक्षी, कहा-बेडरूम में धोनी…



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here