टीम इंडिया ने कंगारुओं को दबोचा, दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

0
13


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट मैच (India vs Australia first Test) में दबदबा बना लिया है. उसने मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम को 191 रन पर समेट दिया है. इससे टीम इंडिया (Team India) को पहली पारी में 53 रन की बढ़त मिल गई. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का विकेट गंवाकर 9 रन बना लिए हैं. इस तरह उसकी कुल बढ़त 62 रन हो गई है और दूसरी पारी में उसके 9 विकेट बाकी हैं. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जा रहा है. भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 233 रन बनाए थे. दूसरे दिन उसकी पारी 244 रन पर सिमट गई. इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर दिया. दूसरे ही दिन भारत की दूसरी पारी भी शुरू हो गई. भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 9 रन बना लिए हैं. इस तरह दिनभर के खेल में कुल 15 विकेट गिरे और 211 रन बने.

Pak vs NZ 1st T20I : जैकब डफी ने डेब्यू मैच में पाकिस्तान का किया बुरा हाल, न्यूजीलैंड जीता 

पहले टेस्ट के दूसरे दिन का पूरा हाल यूं समझा जा सकता है. दिन के खेल की शुरुआत भारत की बैटिंग के साथ हुई. भारत ने पहली पारी 6 विकेट पर 233 से आगे बढ़ाई और महज 244 पर सिमट गई. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 74 रन बनाए.कप्तान टिम पैन ने संभाली पारी
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बैटिंग शुरू की. भारतीय टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी से कंगारुओं का जीना मुहाल कर दिया. मेजबान टीम 111 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी. वह तो भला हो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन (73 नाबाद) का, जिन्होंने अपनी टीम को 191 रन तक पहुंचाया.

IND VS AUS: पृथ्वी शॉ की हरकत देख बौखला गए विराट कोहली, दे दी गाली

अश्विन ने सबसे अधिक चार विकेट झटके 

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. उमेश यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए. अश्विन ने पिंक बॉल से स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन और नाथन लॉयन को अपना शिकार बनाया.

उमेश ने एक ओवर में दिया दोहरा झटका
उमेश यादव भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने मार्नस लैबुशेन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को पैवेलियन लौटाया. हेजलवुड के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमट गई. जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों जो बर्न्स और मैथ्यू वेड को आउट किया. मिचेल स्टार्क रन आउट हुए.

पुजारा को ‘स्टीव’ बुलाए जाने की बात पर हंसे शेन वॉर्न, फैन्स बोले- माफी मांगो 

पृथ्वी शॉ का डिफेंस चरमराया
पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया पर 53 रन की बढ़त लेने वाली भारतीय टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी अच्छी नहीं रही. ओपनर पृथ्वी शॉ (5) का डिफेंस पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी चरमरा गया. उन्हें पैट कमिंस ने क्लीन बोल्ड किया. दिन का खेल खत्म होने के समय ओपनर मयंक अग्रवाल (4) नाइटवाचमैन जसप्रीत बुमराह (0) के साथ क्रीज पर मौजूद थे.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here