जीवा ने अपने हाथ से चुनी सब्जियां, साक्षी धोनी ने शेयर किया CUTE VIDEO

0
10


जीवा धोनी ने अपने हाथ से चुनी सब्जियां (Ziva Dhoni/Instagram)

जीवा धोनी ने अपने हाथ से चुनी सब्जियां (Ziva Dhoni/Instagram)

हाल ही में जीवा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह घर में उगाई हुई सब्जियों के साथ नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 3, 2021, 7:16 AM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बेटी जीवा धोनी (Ziva Dhoni) भी सोशल मीडिया पर अपने पापा की तरह ही काफी पॉपुलर हैं. जीवा का अपना वैरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट है, जिसे उनकी मम्मी साक्षी धोनी मैनेज करती है. जीवा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पांच साल की जीवा अक्सर सोशल मीडिया पोस्ट में अपने पापा और मम्मी के साथ नजर आती हैं. पिछले कुछ वक्त से धोनी अपने रांची फार्महाउस (Dhoni Ranchi Farmhouse) में एक नए पैशन के साथ दिखाई दे रहे हैं. पिछले साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद धोनी जैविक खेती करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में जीवा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह घर में उगाई हुई सब्जियों के साथ नजर आ रही हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस क्यूट वीडियो में जीवा घर में उगाई हुई कुछ सब्जियों के सामने बैठी हुई हैं और इनके बारे में बात कर रही हैं. जीवा ने यह सब्जियां अपने हाथ से चुनी हैं. वीडियो में साक्षी (Sakshi Dhoni) जब जीवा से पूछती हैं कि यह कहां से आई तो वह प्यार से इसका जवाब देते हुए कहती हैं- बगान से. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है- सब्जियों से प्यार. जीवा धोनी के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और फैन्स इस पर जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं.

ICC World Test Championship: इंग्लैंड से सीरीज जीतने के बावजूद फाइनल की दौड़ से बाहर हो सकता है भारत!

वहीं, सोशल मीडिया के साथ-साथ जीवा सिंह धोनी ने अपने पापा माही के साथ विज्ञापन की दुनिया में भी डेब्यू कर लिया है. हाल ही में जीवा और धोनी एक बिस्टिक के विज्ञापन में एक साथ नजर आए थे. फैन्स को इस विज्ञापन में धोनी और जीवा की बॉन्डिंग काफी अच्छी लगी थी.

बता दें कि धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि वह यूएई में हुए आईपीएल 2020 में खेलते हुए नजर आए. इस बार उनकी कप्तानी में चेन्नई की टीम कुछ खास नहीं कर सकी. इसके बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए धोनी की कप्तानी पर भरोसा बरकरार रखा है.

वहीं, आईपीएल के बाद से धोनी जैविक खेती में व्यस्त नजर आ रहे हैं. धोनी ने अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस में बड़े पैमाने पर सब्जी और फलों की जहां खेती की है, वहीं दूसरी तरफ एक बड़े गौशाला का निर्माण भी कराया जा रहा है. इसमें करीब 400 गायों को रखने की व्यवस्था होगी.

IPL 2021 Auction: 400 फीसदी बढ़ी रोहित शर्मा की सैलरी, जानिए एक सीजन में कितना कमाते हैं?

धोनी ने रांची स्थित अपने फार्म हाउस के 2 एकड़ से ज्यादा इलाके में G-10 प्रजाति की मटर की खेती की है, जो खाने में काफी मीठे हैं. हाल ही में धोनी के फार्म हाउस में टपक विधि से जहां दो एकड़ में आलू की खेती की गई है. वहीं 3 एकड़ से ज्यादा के इलाके में स्ट्रॉबेरी और 4 एकड़ के करीब खेत में पपीते के पौधे लगाए गए हैं. इसके अलावा कम पानी में होने वाले अनानास के पौधों को भी 2 एकड़ में लगाया गया है.






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here