केएल राहुल 3 वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग के लिए तैयार, बैटिंग ऑर्डर पर कही ये बड़ी बात

0
16


India vs Australia: केएल राहुल हैं वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग को तैयार (PC KL RAHUL INSTAGRAM)

India vs Australia: केएल राहुल हैं वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग को तैयार (PC KL RAHUL INSTAGRAM)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज के दौरान केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपिंग करते दिख सकते हैं, वनडे सीरीज से पहले उन्होंने बड़ी बात कही.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 25, 2020, 6:11 PM IST

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार (27 नवंबर) से हो रहा है. इस सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. राहुल हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें एक अलग भूमिका निभानी है. केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और साथ ही वो विकेटकीपर और बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे. इन सभी मुद्दों पर केएल राहुल ने खुलकर अपने विचार रखे.

बैटिंग ऑर्डर और विकेटकीपिंग पर राहुल की बड़ी बात
वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने पत्रकारों से कहा कि वो अपनी टीम की ओर से मिली भूमिका को निभाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरा बल्लेबाजी क्रम फॉर्मेट और टीम की सोच के हिसाब से तय होगा. आखिरी वनडे सीरीज हमने खेली तो मैं नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरा था और मैंने विकेटकीपर की भूमिका भी अदा की. मुझे टीम जो रोल देगी मैं उसे निभाने को खुशी से तैयार हूं.’

केएल राहुल ने आगे कहा कि वो इस भूमिका को आने वाले 3 वर्ल्ड कप में भी निभाने को तैयार हैं. राहुल बोले, ‘बतौर टीम हम इतनी आगे की नहीं सोचते, हम एक मैच के बारे में ही सोचते हैं. लेकिन अगर मुझे मौका मिला तो मैं तीनों वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग के लिये तैयार हूं.’ बता दें भारत को 2021 में टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है. वहीं 2022 में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा.न्यूजीलैंड में केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले केएल राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर भी वनडे और टी20 सीरीज में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी. वहां राहुल ने जबर्दस्त प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था. न्यूजीलैंड में हुई वनडे सीरीज के दौरान केएल राहुल ने 102 के बेमियाल औसत से 3 मैचों में 204 रन ठोके थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था और उनका स्ट्राइक रेट 110 से भी ज्यादा का था. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी केएल राहुल से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here