ऋतुराज गायकवाड़ के दीवाने हुए फ्लेमिंग, बोले- वो भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं

0
29


आईपीएल से चेन्नई बाहर

आईपीएल से चेन्नई बाहर

IPL 2020: फ्लेमिंग ने गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा दाएं हाथ का बल्लेबाज चेन्नई और भारतीय क्रिकेट का भविष्य है.

अबुधाबी. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र के शुरुआती मैचों के दौरान टीम ने बल्लेबाजी संयोजन बनाने में संघर्ष किया जिसकी वजह से वे पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रहे.टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से आईपीएल से पहले ही टीम से हट गये थे जबकि पिछले तीनों मैच में अर्घशतक लगाने वाले युवा रूतुराज गायकवाड़ कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरुआती मैच नहीं खेल पाये थे.

सही टीम कॉम्बिनेशन की कमी
फ्लेमिंग ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच को नौ विकेट से जीतने के बाद कहा, ‘हमें टीम संयोजन बनाने में चुनौती का सामना करना पड़ा. खिलाड़ियों के टीम छोड़ने और कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण हमें निराशा हुई और हमने टीम संयोजन बनाने के लिए संघर्ष किया.’

 खामियों को दूर नहीं कर सकेफ्लेमिंग ने 14 मैचों में 12 अंक के साथ टीम के अभियान के पूरा होने के बाद कहा, ‘ हमने पहले मैच में अच्छा किया उसके बाद दो मैच में अच्छा नहीं कर सके. उन दो मैचों से सामने आयी खामियों को हम भरने की कोशिश करते रहे लेकिन उसने काम नहीं किया. भारतीय बल्लेबाजों की कमी के कारण हमने संघर्ष कि और हम उस कमी को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से भरने की कोशिश करते रहे.

ये भी पढ़ें:- पंजाब के कप्तान केएल राहुल का बयान- 1 शॉर्ट रन ने हमें IPL से बाहर कर दिया

कमाल के गायकवाड़
फ्लेमिंग ने गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि यह युवा दाएं हाथ का बल्लेबाज चेन्नई और भारतीय क्रिकेट का भविष्य है. उन्होंने कहा, ‘वह (गायकवाड़) बड़ा खिलाड़ी है. हम कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शुरूआती मैचों में उसे मैदान पर नहीं उतार सके. हम जानते थे कि वह कितना अच्छा है.’



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here