आतंकवाद से जुड़े मामले में PDP नेता वहीद पर्रा को NIA ने किया गिरफ्तार

0
17


NIA ने पीडीपी नेता को दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक तस्वीर)

NIA ने पीडीपी नेता को दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक तस्वीर)

PDP Leader Arrest: एनआईए ने दो दिन की पूछताछ के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वहीद उर रहमान पर्रा को गिरफ्तार कर लिया है. पर्रा पर जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह आतंकी मामले से जुड़े होने का भी आरोप है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 26, 2020, 12:37 AM IST

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अलगाववाद से संबंधित एक मामले के सिलसिले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष वहीद उर रहमान पर्रा (Waheed-ur-Rehman Para) को दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. एनआईए (NIA) पर्रा से दिल्ली मुख्यालय में सोमवार से पूछताछ कर रही थी. पर्रा ने हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आगामी जिला विकास परिषद चुनावों के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. पर्रा हाल में बने गुपकार गठबंधन (Gupkar Alliance) में भी शामिल हैं.

दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir), खासकर आतंकवाद (Terrorism) से प्रभावित पुलवामा (Pulwama) में पीडीपी के पुनरुद्धार में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पर्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया था कि एनआईए ने उनसे उनके राजनीतिक करियर और पीडीपी की राजनीति के बारे में पूछा. पर्रा से पहले दिन एनआईए ने करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी.

ये भी पढ़ें- रोशनी लैंड स्कैम में अब महबूबा घिरीं, कब्जाई जमीन पर PDP का ऑफिस बनाने का आरोप

देविंदर सिंह केस से जुड़े होने का भी आरोपपर्रा पर जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह आतंकी मामले (J&K Police DSP Davinder Singh terror case) से जुड़े होने का भी आरोप है. इसके अलावा पर्रा पर हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर निबिड़ बाबू के साथ गिरफ्तार किए गए उनके मददगार इरफ़ान मीर से रिश्ते रखने का भी आरोप है. एनआईए ने दूसरे दिन की पूछताछ में पर्रा से देविंदर सिंह मामले के आर्थिक पहलू के बारे में भी पूछताछ की.

ये भी पढ़ें- भारत ने पाकिस्तान के डोजियर को बताया झूठ का पुलिंदा, UN में पूछा- एबटाबाद भूल गए क्या?

देविंदर सिंह को इस साल की शुरुआत में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साख श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर गिरफ्तार किया गया था. आतंकी नावेद बाबू को हथियार सप्लाई करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता तारिक मीर ने पूछताछ के दौरान पर्रा का नाम लिया था.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here