अब WhatsApp से बदल जाएगा Shopping करने का एक्सपीरिएंस, दुनिया भर में लॉन्च हुआ ‘Cart’ फीचर

0
11


WhatsApp ने ऐप में 'Cart' फीचर ऐड कर दिया है.

WhatsApp ने ऐप में ‘Cart’ फीचर ऐड कर दिया है.

वॉट्सऐप का कहना है कि वह यूज़र्स लिए शॉपिंग के इस एक्सपीरियंस को और भी ज़्यादा आसान बनाना चाहते हैं. इसलिए WhatsApp पर ‘कार्ट’ फ़ीचर लॉन्च किया जा रहा है…

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 9, 2020, 1:29 PM IST

अब वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए ही नहीं बल्कि शॉपिंग के लिए भी किया जाने लगा है. कंपनी ने ‘Cart’ फीचर लॉन्च कर दिया है. अब यूज़र्स  किसी बिज़नेस के कैटेलॉग में आसानी से उनके प्रोडक्ट्स और सर्विसेज़ देख सकते हैं और उनके बारे में चैट कर सकते हैं. इससे बिज़नेसेस के लिए भी कस्टमर्स की चैट्स मैनेज करना आसान हो गया है. वॉट्सऐप का कहना है कि वह यूज़र्स लिए शॉपिंग के इस एक्सपीरिएंस को और भी ज़्यादा आसान बनाना चाहते हैं. इसलिए WhatsApp पर ‘कार्ट’ फ़ीचर लॉन्च किया जा रहा है.

‘कार्ट’ तब बहुत काम आता है जब यूज़र ऐसे बिज़नेस से शॉपिंग कर रहे हों जो एक से ज़्यादा प्रोडक्ट बेचते हैं जैसे कि रेस्टोरेन्ट या कपड़ों की दुकान. कार्ट का इस्तेमाल करके कस्टमर्स बिज़नेस का कैटेलॉग ब्राउज़ कर सकते हैं, एक से ज़्यादा प्रोडक्ट ऑर्डर कर सकते हैं और अपने ऑर्डर को मैसेज में बिज़नेस को भेज सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-  पहली बार इतना सस्ता हुआ 6 कैमरे वाला Oppo का ये धांसू स्मार्टफोन, दमदार बैटरी के साथ पाएं 128GB स्टोरेज)

इस फ़ीचर की मदद से बिज़नेसेस के लिए ऑडर्स को ट्रैक करना, कस्टमर्स को जानकारी देना और अपने प्रोडक्ट्स को बेचना बहुत आसान हो जाएगा.वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस फीचर की जानकारी दी है. बताया गया कि राजकोट में Uttam Toys नाम की खिलौने की दुकान को इस फीचर का जल्द ही ऐक्सेस मिल गया था.

(ये भी पढ़ें- Vodafone Idea का बेहद सस्ता प्लान! 300 रुपये से कम के रिचार्ज पर हर दिन पाएं 4GB डेटा, फ्री कॉलिंग)

उन्होंने वॉट्सऐप बताया कि कॉर्ट के होने से कस्टमर्स को सामान ऑर्डर करने में आसानी हो गई है और साथ ही बिज़नेसेस को ऑर्डर ऑरगेनाइज़ करने में भी मदद मिली है.  कार्ट का इस्तेमाल करना आसान है. जो प्रोडक्ट्स आप खरीदना चाहते हैं उन्हें ढूंढें और ‘कार्ट में जोड़ें’ पर टैप करें. उसके बाद आप बिज़नेस को मैसेज में अपना कार्ट भेज सकते हैं.

.(tagsToTranslate)WhatsApp new feature(t)WhatsApp new feature cart(t)WhatsApp(t)WhatsApp Cart(t)WhatsApp Shopping(t)tech news(t)WhatsApp upcoming feature(t)WhatsApp news features

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here