अब धोनी नहीं रवींद्र जडेजा हैं चेन्नई के नए मैच फिनिशर, 7 गेंद में पलटी बाजी

0
32


IPL 2020: रवींद्र जडेजा हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के नए मैच फिनिशर

IPL 2020: रवींद्र जडेजा हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के नए मैच फिनिशर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 11 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से मैच जिताया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 30, 2020, 6:17 AM IST

नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही आईपीएल 2020 से बाहर हो चुकी है लेकिन पिछले दो मैचों से वो इस सीजन का सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है. गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया. 173 रनों की चुनौती को चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल किया. एक वक्त था जब कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत तय दिख रही थी लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने महज 7 गेंदों में 400 के तूफानी स्ट्राइक रेट से रन बनाकर मैच पलट दिया. आइए आपको बताते हैं कैसे रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स को दिलाई जीत?

जडेजा का जानदार प्रदर्शन
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जब क्रीज पर उतरे तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सेट बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया था. चेन्नई को इसके बाद 15 गेंदों पर 33 रनों की जरूरत थी. 18वें ओवर में जडेजा ने महज 4 रन खर्च किये और इस तरह चेन्नई को 2 ओवर में 30 रनों की दरकार थी. चेन्नई को ये मैच जीतने के लिए बड़ी हिटिंग की जरूरत थी. दिक्कत की बात ये थी कि सैम कर्रन गेंद को ठीक से हिट नहीं कर पा रहे थे ऐसे में जडेजा ने टीम को जीत दिलाई का साहस दिखाया.

फर्गुसन के ओवर में ठोके 2 चौके एक छक्का
आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक लोकी फर्गुसन को केकेआर ने अटैक पर लगाया और उन्होंने अपनी पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 2 रन खर्च किये. इसके बाद जडेजा ने उनकी चौथी गेंद पर चौका जड़ दिया. फर्गुसन ने अगली गेंद नो बॉल फेंकी जिसपर जडेजा ने 2 रन तो लिए ही साथ में उन्हें फ्री हिट भी मिली. फ्री हिट को जडेजा ने छक्के के लिए पहुंचा दिया और अंतिम गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर ओवर में 20 रन बटोर लिये.

अंतिम ओवर का रोमांच
केकेआर ने आखिरी ओवर युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को दिया. जिन्होंने पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 3 रन दिये. इसके बाद जडेजा से भी उन्होंने एक गेंद खाली निकाल कोलकाता को मैच में वापस ला खड़ा किया. अंतिम दो गेंदों पर चेन्नई को 7 रनों की दरकार थी और फिर जडेजा ने मिडविके पर बेहद लंबा सिक्स जड़ा. आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए था और जडेजा ने एक बार फिर छक्का जड़ चेन्नई को जीत दिला दी. बता दें जडेजा ने पहली 4 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए थे और अगली 7 गेंदों पर उन्होंने 28 रन बना डाले. जडेजा ने तेजी से 31 रन बनाकर अपनी टीम को तो जिताया ही साथ में उन्होंने ये भी ऐलान किया कि चेन्नई के नए मैच फिनिशर वो खुद हैं.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here